दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

झूठ का राशन भाषण में देकर चले गए प्रधानमंत्री मोदी: कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता नसीम अहमद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से की गई घोषणा पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को लॉकडाउन के लिए माफी मांगनी चाहिए थी.

By

Published : Jun 30, 2020, 8:59 PM IST

Congress leader Nasim Ahmed
कांग्रेस नेता नसीम अहमद

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता नसीम अहमद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घोषणा पर चुटकी लेते हुए कहा कि वो झूठ का राशन भाषण में देकर चले गए. प्रधानमंत्री ने कहा कि समय रहते लॉकडाउन कर दिया, क्या वो समय रहते किया गया लॉकडाउन था? 'नहीं वो अचानक किया गया लॉकडाउन था' जिसके कारण लाखों मज़दूर भूखे प्यासे पैदल अपने घरों को जाने पर मजबूर हो गए.

पीएम के संबोधन पर कांग्रेस नेता का बयान

किसान कैसे करेगा गुजारा

नसीम अहमद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि उन की सरकार ने 20 करोड़ परिवारों को 31 हज़ार करोड़ रुपये दिए, उसका अगर हिसाब लगाया जाए तो 500 रुपये बैठेंगे और वो इतनी मामूली सी रकम देकर ऐसा सोच रहे है कि उन्होंने कोई जागीर गरीबों के नाम कर दी. वहीं उन्होंने 9 लाख किसानों को 18 हज़ार करोड़ देने का बात की, जिसका हिसाब लगाया जाए तो वो महज़ 2000 रुपये बैठती है. इतनी रकम से किसान कितने दिन गुज़ारा कर सकता है.

नसीम अहमद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आगे की घोषणा करते हुए कहा कि नवंबर तक वो 80 करोड़ लोगों को पांच किलो गेंहू या चावल देंगे और सबसे बड़ी बात हर परिवार को एक किलो चना भी दिया जाएगा. वो एक किलो चना पूरे महीने चलेगा या नहीं, ये वो परिवार वाला ही बता सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details