दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

आस्था के आगे कोरोना को 'ना', गुरुवार को साईं के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

दिल्ली में जहां कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है वहीं लोधी रोड के प्राचीन साईं मंदिर में नजारा कुछ और ही है. लोग यहां पर काफी ज्यादा संख्या में दर्शन करने पहुंचे है. सुनिए दर्शन करने आए लोगों का क्या कहना है.

By

Published : Mar 12, 2020, 9:53 PM IST

people are in sai mandir at lodhi road instead of at home due to corona virus in delhi
आस्था के आगे कोरोना को 'ना'

नई दिल्ली:राजधानी में कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है. लोगों में इस कदर इसका डर बना हुआ है कि एतिहातन तौर पर हर कोई मास्क पहने हुए नजर आ रहा है. वहीं दक्षिणी दिल्ली के लोधी रोड स्थित प्राचीन साईं मंदिर में कोरोना वायरस का डर आस्था के आगे फीका नजर आया. लोग गुरुवार के दिन भारी तादाद में मंदिर में साईं नाथ के दर्शन के लिए पहुंचे.

आस्था के आगे कोरोना को 'ना'

डर को पीछा छोड़ दर्शन के लिए पहुंचे लोग

सरकार की तरफ से जहां लोगों को कोरोना वायरस के चलते भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ना जाने की सलाह दी जा रही है. साथ ही घरों से कम निकलने को कहा जा रहा है. वही आस्था के आगे लोग डर को पीछे छोड़ते हुए साईं नाथ के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे.

'कोरोना से मंदिर आने में डर नहीं'

शास्त्री नगर से आए कंवर सिंह का कहना था कि वह पूरे परिवार के साथ हर वीरवार को साईं नाथ के दर्शन के लिए आते हैं. कंवर सिंह मास्क लगाकर मंदिर में पहुंचे थे, उनका कहना था कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि सावधानियां बरतनी की आवश्यकता है. हम सावधानियां बरत रहे हैं लेकिन मंदिर आने में कोई डर नहीं है.

लोगों में जागरूकता होना जरूरी

इसके अलावा प्रीत विहार से आए परविंदर का कहना था कि लोगों में कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता होना जरूरी है. क्योंकि लोग अभी भी यह मान रहे हैं कि यह कोई अफवाह है. कोरोना वायरस कुछ नहीं है. परविंदर का कहना था कि भगवान के घर में किसी प्रकार का डर नहीं है, हम सावधानियां बरत रहे हैं और मास्क लगाकर मंदिर में पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details