दिल्ली

delhi

दिल्ली में बहनोई के साथ मिलकर करता था स्कूटी और बाइक की चोरी, बुलंदशहर में बेचता था गाड़ियों के पार्ट्स

By

Published : Sep 9, 2022, 1:58 PM IST

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है, जो अपने बहनोई के साथ दिल्ली में गाड़ियों की चोरी करता था, उसके बाद बुलंदशहर में ले जाकर उसके पार्ट्स निकालकर बेच देता था. Delhi Police arrested auto lifter

nihal vihar arrest
nihal vihar arrest

नई दिल्ली:थाना निहाल विहार की टीम ने एक ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान गुलाम वारसी उर्फ रेहान के तौर पर हुई है. यह अमन विहार इलाके का रहने वाला है. इसके पास से एक लोडेड कंट्री मेड पिस्टल और चोरी की आयशर टेंपो बरामद की गई है. आगे की जांच हुई तो उसकी निशानदेही पर कब्जे से 3 और चोरी की मोटरसाइकिल के साथ-साथ 2 चोरी की स्कूटी भी बरामद की गई है.

डीसीपी समीर शर्मा के अनुसार हेड कॉन्स्टेबल देवेंद्र और सुरेंद्र, नाला रोड डीडीए पार्क, चंदर विहार के पास पिकेट पर वाहन चेकिंग कर रहे थे. उसी दौरान उनकी नजर एक तेज रफ्तार टेंपो पर पड़ी, जिसे जांच के लिए रोका गया और ड्राइवर से टेंपो के कागजात मांगे गए. अचानक ड्राइवर टेंपो से नीचे उतरा और भागने लगा, लेकिन अलर्ट पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया. उसकी पहचान हुई और जांच में टेम्पो अमनपुरी से चोरी की पाई गई. उसकी तलाशी के दौरान एक लोडेड पिस्टल बरामद किया गया. जिसके बाद आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया.

आगे की पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह 5 साल पहले पिता की मौत होने के बाद हुई आर्थिक तंगी के कारण पढ़ाई छोड़ दी और ड्राइवर का काम करने लगा. लेकिन लॉकडाउन के दौरान उनकी नौकरी चली गई, फिर वह अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने बहनोई के साथ ऑटो-चोरी करना शुरू कर दिया. उसने ऑटो लिफ्टिंग के कई मामलों में शामिल होने का खुलासा किया. उसकी निशानदेही पर डीडीए पार्क, निहाल विहार से चोरी के 5 टूव्हीलर बरामद किए गए, जिनमें 3 मोटरसाइकिल और 2 स्कूटी भी शामिल है. चोरी के वाहन बरामद नहीं हो सके, क्योंकि वह अपने साथी के साथ यूपी के बुलंदशहर में चोरी के वाहनों को बेच देता था. उससे मिले कैश को आपस में बांट लेते थे. इस बार भी वह चोरी के दोपहिया वाहनों को टेंपो में लोडकर बुलंदशहर में बेचने जा रहा था, लेकिन उससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

उसके साथी और चोरी के वाहनों के रिसीवर को गिरफ्तार करने के लिए आगे की छापेमारी की जा रही है. आरोपी ने बताया की किसी भी विषम परिस्थिति में फंसने पर खुद को बचाने के लिए अमन विहार से एक अज्ञात सख्स से कंट्रीमेड पिस्टल खरीदी थी. वह पहले से 5 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है. इसके पकड़े जाने से मोहन गार्डन और निहाल विहार थाना के 8 मामलों का खुलासा किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details