दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: अनलॉक-1 में खुली मार्केट, ग्राहकों की दिखी कमी

देशभर में आज से अनलॉक-1 लागू हो गया है. ऐसे में बाजार तो खुल गए हैं लेकिन रौनक नहीं लौटी. कुछ ऐसा ही दिल्ली के बड़े बाजरों में से एक साउथ एक्स मार्केट में हुआ. यहां पर कुछ दुकानें तो खुली लेकिन इक्का-दुक्का ग्राहक ही नजर आए.

By

Published : Jun 2, 2020, 12:20 PM IST

customers not seen at south extension market after shops opened
मार्केट में अनलॉक-1 में पसरा सन्नाटा

नई दिल्ली:लॉकडाउन के बाद गतिविधियों को धीरे-धीरे खोलने के फैसले के बाद मंगलवार को अनलॉक-वन के दूसरे दिन कोई खास असर नहीं दिखा. नए नियमों के साथ आज से बाजार खुले लेकिन अभी भी रौनक नहीं लौट रही है. कुछ ऐसा ही दिल्ली की वीआईपी मार्केट साउथ एक्स मार्केट में नजर आया. दुकानें तो खुल गई हैं लेकिन ग्राहक की कमी मार्केट में दिखी.

साउथ एक्स मार्केट में अनलॉक-1 में पसरा सन्नाटा


लगभग ढाई महीने के बाद आज से सरकार द्वारा नए निर्देशों के साथ बाजार खुलने शुरू हो गए हैं. लेकिन अभी भी पहले जैसी रौनक नजर नहीं आ रही है. साउथ एक्स मार्केट में पहले जहां बड़ी-बड़ी गाड़ियों की कतारें लगी रहती थी. पार्किंग में जगह नहीं होती थी, लेकिन आज बाजार खुल जाने के बावजूद भी इक्का-दुक्का ग्राहक ही देखने को मिल रहे हैं. जबकि यहां बड़े-बड़े ज्वेलरी के शोरूम, महंगे ब्रांडेड कपड़ों, जूतों, मोबाइल कंपनियों के शोरूम हैं. वहीं कई बड़े-बड़े डिजाइनरों के शोरूम भी हैं. दुकानदारों का मानना हैं की आज से पूरी मार्केट खोलने का आदेश दिया गया है. लेकिन अभी भी पूरी तरह से मार्केट नहीं खुली है. आने वाले दो चार दिनों में जब पूरी तरह मार्केट खुलेगी तब बाजार में ग्राहक भी आएंगे और मार्केट में रौनक भी बढ़ेगी.

सरकार ने 1 जून से पहले के अपेक्षा ज्यादा छूट दी है. जिसमे सभी तरह के दुकानों को रात 9 बजे तक खोलने का आदेश दिया गया हैं. उसके बावजूद भी आज कुछ दुकाने खुली और कुछ नहीं खुली हैं. चूकी अभी भी कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं है. लेकिन आर्थिक मंदी से उबरने के लिए सावधानी के साथ मार्केट खोलने का आदेश सरकार ने दिया है. ग्राहक अभी मार्केट में नहीं पहुंच पा रहे हैं. इसका मुख्य कारण कोरोना का खतरा तो है ही उसके साथ ही मेट्रो का नहीं चलना भी एक मुख्य कारण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details