दिल्ली

delhi

By

Published : May 27, 2023, 5:24 PM IST

Updated : May 29, 2023, 5:44 PM IST

ETV Bharat / state

Delhi Excise Policy Scam: सिसोदिया सहित अन्य आरोपियों को कोर्ट ने जारी किया समन, दो जून को पेश होने का निर्देश

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में मनीष सिसोदिया समेत अन्य आरोपियों को समन जारी किया है. कोर्ट ने सभी आरोपियों को दो जून को पेश होने को कहा है.

Court issued summons to Manish Sisodia
Court issued summons to Manish Sisodia

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई द्वारा मनीष सिसोदिया के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर शनिवार को संज्ञान लिया. करीब सवा चार बजे शुरू हुई कोर्ट की कार्रवाई में विशेष सीबीआई जज एमके नागपाल ने मनीष सिसोदिया समेत अन्य आरोपियों को समन जारी किया. कोर्ट ने सिसोदिया समेत अन्य आरोपियों को दो जून को पेश होने को कहा है.

सीबीआई ने 25 अप्रैल को सिसोदिया के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी. इससे पहले सीबीआई आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी थी. चार्जशीट में सिसोदिया के अलावा अमनदीप ढल, अभिषेक बोइनपल्ली, विजय नायर, समीर महेंद्रू, गौतम मुथा, अरुण आर पिल्लई, नरेंद्र सिंह, बुची बाबू गोरंटला और अर्जुन पांडे के नाम शामिल हैं. बता दें कि सीबीआई ने सिसोदिया को आठ घंटे की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. तभी से वह तिहाड़ जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें-Delhi Liquor Scam: राघव मगुंटा की जमानत याचिका पर सुनवाई 29 मई तक टली, पत्नी के हेल्थ टेस्ट का आदेश

वहीं नौ मार्च को तिहाड़ जेल में लंबी पूछताछ के बाद सिसोदिया को ईडी ने गिरफ्तार किया था. सीबीआई और ईडी दोनों के मामलों में राउज एवेन्यू कोर्ट से सिसोदिया की जमानत याचिका पहले ही खारिज की जा चुकी है. इसके अतिरिक्त बीआई वाले केस में दिल्ली हाई कोर्ट में सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित है. फिलहाल सिसोदिया सीबीआई के केस में दो जून तक और ईडी के केस में एक जून तक सिसोदिया न्यायिक हिरासत में हैं. कोर्ट 30 मई को सिसोदिया के खिलाफ दायर की गई ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेगा.

यह भी पढ़ें-दिल्ली दंगे से जुड़े मामले में सरकारी गवाह ने दी गवाही, अब अगली सुनवाई 29 मई को

Last Updated : May 29, 2023, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details