दिल्ली

delhi

चैंपियंस लीग: लिवरपूल ने बड़ा उलटफेर कर फाइनल में किया प्रवेश

By

Published : May 8, 2019, 4:35 PM IST

Updated : May 8, 2019, 8:05 PM IST

यूरोपीय चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में लिवरपूल ने एफसी बार्सिलोना को 4-0 से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया है. इस जीत के साथ इंग्लिश क्लब ने 4-3 के कुल योग से फाइनल में भी जगह बनाई.

Liverpool

लिवरपूल: इंग्लिश क्लब लिवरपूल ने मंगलवार रात हुए यूरोपीय चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के दूसरे लेग में एफसी बार्सिलोना को 4-0 से मात देकर 4-3 के कुल योग के साथ फाइनल में प्रवेश किया.

कैम्प नोउ के पहले लेग के मुकाबले में बार्सिलोना ने 3-0 से जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे लेग में वे अपने शानदार प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए.

स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह और रोबटरे फिर्मिनो के बिना खेल रही लिवरपूल ने 54,000 दर्शकों के सामने दमदार प्रदर्शन किया और जीत दर्ज करते हुए लगातार दूसरे साल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई.

निराश एफसी बार्सिलोना के खिलाड़ी

इस मैच में डीवोक ओरिगी और जॉर्जिनियो वायनाल्डन ने दो-दो गोल किए. मैच के शुरुआत से ही मेजबान टीम का दबदबा देखने को मिला. पहले मिनट से ही लिवरपूल की टीम बार्सिलोना के डिफेंस पर हावी नजर आई.

सातवें मिनट में ही ओरिगी ने 18 गज के बॉक्स के अदंर से गोल करके मेजबान टीम को बढ़त दिला दी. पहले हाफ में इसके बाद कोई और गोल नहीं हो सका, लेकिन बार्सिलोना की टीम पूरी तरहे से दबाव में नजर आई जिसका लाभ लिवरपूल को दूसरे हाफ में मिला.

जेम्स मिल्नर के स्थान पर वायनाल्डन मैदान पर आए. 54वें मिनट में उन्होंने दमदार खेल दिखाया और ट्रेंट एलेक्जेंडर आर्नल्ड के क्रॉस पर गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

इस फुटबॉलर ने खरीदी दुनिया की सबसे महंगी कार, जानें इसकी कीमत

इसके दो मिनट बाद ही मेजबान टीम ने एक और गोल किया. इस बार वायनाल्डन ने ज़ेरदान शकीरी के क्रॉस पर हेडर के जरिए गेंद को गोल में डालने में कामयाबी पाई. लिरवपूल मेहमान टीम पर पूरी तरह से हावी नजर आ रही थी. 79वें मिनट में आर्नल्ड ने चतुराई से कॉर्नर लिया और ओरिगी ने मैच का अपना दूसरा गोल दागा.

अंत के 10 मिनट में बार्सिलोना ने गेंद को अपने नियंत्रण में रखकर गोल करने की कोशिश की, लेकिन अपनी हार नहीं टाल पाए. गौरतलब है कि बार्सिलोना को पिछले साल इस टूर्नामेंट में इटली के क्लब एएस रोमा के खिलाफ कुछ इसी तरह से हार झेलनी पड़ी थी.

Last Updated : May 8, 2019, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details