दिल्ली

delhi

Tata Open Maharashtra: सुमित नागल, रामनाथन में कड़ा ड्रॉ

By

Published : Feb 3, 2020, 9:43 AM IST

Updated : Feb 28, 2020, 11:38 PM IST

आज से शुरु हो रहे टाटा ओपन महाराष्ट्र आज लिएंडर पेस अंतिम बार टूर्नामेंट में खेलेंगे. वहीं प्रजनेश गुणेश्वरन को पहले दौर में 125वें नंबर के खिलाड़ी यानिक मेडेन से भिड़ना है.

Tata Open Maharashtra
Tata Open Maharashtra

पुणे:भारत के सर्वश्रेष्ठ एकल खिलाड़ी सोमवार से यहां शुरू हो रहे टाटा ओपन महाराष्ट्र में घरेलू हालात का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे जबकि अनुभवी लिएंडर पेस अंतिम बार इस टूर्नामेंट में खेलेंगे.

बाएं हाथ के प्रजनेश गुणेश्वरन को पहले दौर में 125वें नंबर के खिलाड़ी यानिक मेडेन से भिड़ना है जबकि सुमित नागल अपने अभियान की शुरुआत शीर्ष 20 में शामिल रह चुके सर्बिया के क्वालीफायर विक्टर ट्रोइकी के खिलाफ करेंगे.

सुमित नागल

पुरुष एकल के मुख्य ड्रा में इन्हीं दोनों भारतीयों को सीधे प्रवेश मिला है. रामकुमार रामनाथन, शशि मुकुंद और अर्जुन काधे को वाइल्ड कार्ड दिए गए हैं.

लिएंडर पेस

रामकुमार सोमवार को सातवें वरीय इटली के सल्वाटोरे कारुसो से भिड़ेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यूज एबडेन के साथ वाइल्ड कार्ड हासिल करने वाले पेस अगर बेंगलुरू ओपन में नहीं खेलते हैं तो ये भारत में उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा.

सर्बिया के निकोला मिलोजेविच, इटली के रोबर्टो मारकोरा और चेक गणराज्य के लुकास रोसोल ने भी क्वालीफाइंग के अंतिम दौर के मुकाबले जीतकर एटीपी 250 टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में जगह बनाई.

टाटा ओपन महाराष्ट्र

टूर्नामेंट डायरेक्टर प्रशांत सुतार ने कहा, 'हम टेनिस लीजेंड पेस का पुणे में स्वागत करके खुश हैं. पेस ने देश की सच्ची सेवा की है और अनगिनत पुरस्कार जीते हैं. पेस ने कई भारतीय युवाओं को प्रेरित किया है. पुणे के लोगों के लिए पेस को अपने घर में अंतिम बार खेलते देखना शानदार अनुभव होगा.'

रोहन बोपन्ना

दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर टूर्नामेंट का तीसरा संस्करण आठ बार के डबल्स ग्रैंड स्लैम विजेता पेस के लिए अंतिम टूर्नामेंट होगा. अय्यर ने कहा, 'पेस का भारत में ये अंतिम टूर्नामेंट होगा. हमने निर्णय लिया है कि उन्हें वाइल्ड कार्ड दें और देश के लिए उन्होने जो कुछ किया है, यह उनका सम्मान होगा.'

आपको बता दें कि टाटा ओपन महाराष्ट्र के लिए ये साल बहुत खास है. ये टूर्नामेंट इस साल अपने 25 साल पूरे करने वाला है. इन 25 सालों में इस टूर्नामेंट ने बड़े-बड़े खिलाड़ियों को देखा है.

Last Updated : Feb 28, 2020, 11:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details