दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विंबलडन : सेरेना-स्ट्रायकोवा, हालेप-स्वितोलिना सेमीफाइनल में भिड़ेंगी

सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप ने विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल में विलियम्स का मुकाबला गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा से होगा, वहीं हालेप का मुकाबला स्वितोलिना से होगा

By

Published : Jul 10, 2019, 8:07 AM IST

Halep

लंदन: दो पूर्व नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ियों -अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप- ने मंगलवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट-विंबलडन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. विलियम्स को हमवतन एलिसन रिस्के से कड़ी टक्कर मिली, जबकि हालेप ने चीन की शुई झांग को थोड़ी सी मशक्कत के बाद हरा दिया.

सेरेना विलियम्स

सेरेना ने दो घंटे एक मिनट तक चले मैच में रिस्के को 6-4, 4-6, 6-3 से मात दी. रिस्के ने अच्छी शुरुआत की थी और पहले सेट में शुरुआती बढ़त ले ली थी. सेरेना ने हालांकि यह सेट अपने नाम किया. दूसरे सेट में जरूर रिस्के ने सेरेना से सेट छीन मुकाबला तीसरे सेट में पहुंचा दिया, जहां पूर्व विजेता ने जीत हासिल की.

सेमीफाइनल में सेरेना के सामने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा होंगी, जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंचा को 7-6 (7-5) से मात दी.

सिमोना हालेप

चीन की झांग, हालेप को पहले सेट में अच्छी टक्कर देने में सफल रहीं लेकिन दूसरे सेट में वह कहीं भी रोमानियाई खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाईं. हालेप ने यह मैच 7-6 (7-4), 6-1 से अपने नाम किया.

इलिना स्वितोलिना दूसरे सेमीफाइनल में हालेप के सामने होंगी. चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को स्वितोलिना के हाथों एक अन्य क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। स्वितोलिना ने मुचोवा को 7-5, 6-4 से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details