दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 6, 2020, 11:30 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 11:34 AM IST

ETV Bharat / sports

टेनिस : लिएंडर पेस भारतीय डेविस कप टीम में शामिल

अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस को विश्व ग्रुप क्वालीफायर्स में क्रोएशिया के खिलाफ होने वाले आगामी डेविस कप मुकाबले के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

Leander Paes
Leander Paes

नई दिल्ली : अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. भारत और क्रोएशिया के बीच आगामी डेविस कप मुकाबला छह और सात मार्च को क्रोएशिया की राजधानी जगरेब में खेला जाएगा.

लिएंडर पेस का करियर

दिविज शरण युगल वर्ग में तीसरे खिलाड़ी

पेस ने इस साल जनवरी में घोषणा की थी कि 2020 उनके करियर का आखिरी साल होगा और इसके बाद वो अपने 30 साल के करियर को विराम दे देंगे. डेविस कप के लिए पेस को रोहन बोपन्ना के साथ युगल वर्ग के लिए टीम में रखा गया है. दिविज शरण युगल वर्ग में तीसरे खिलाड़ी हैं.

एटीपी रैंकिंग में 122वें स्थान पर काबिज भारत के शीर्ष रैंकिंग के एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेस्वरेन, वर्ल्ड नंबर-125 सुमित नागल और वर्ल्ड नंबर 182 रामकुमार रामनथान को भी टीम में चुना गया है. रोहित राजपाल नोन प्लेइंग कप्तान हैं जबकि जीशान अली टीम के कोच हैं.

लिएंडर पेस

राजपाल ने कहा

जब पूछा गया कि भारतीय खिलाड़ी उन खिलाड़ियों के खिलाफ भी जूझ रहे हैं जो टॉप-50 रैंकिंग में भी शामिल नहीं हैं तो राजपाल ने कहा, ''ये व्यक्तिगत मैच नहीं हैं. डेविस कप अलग होता है. इस भारतीय टीम के साथ, किसी भी टीम को हमें हल्के में नहीं लेना चाहिए.''

लिएंडर पेस का घरेलू जमीन पर आखिरी टूर्नामेंट है बेंगलुरू ओपन

मुकाबले से पहले पांच सदस्यीय टीम की घोषणा की जाएगी. बोपन्ना और शरण पाकिस्तान के खिलाफ नूर सुल्तान में नहीं खेले थे. बोपन्ना चोटिल थे तो शरण अपनी शादी के रिसेप्शन में व्यस्त थे. दोनों के लौटने से चयन पैनल ने जीवन नेदुनचेझियान को नहीं चुना है. एटीपी सूची में जीवन (105) और पूरव राजा (91) रैंकिंग में पेस से ऊपर हैं.

भारतीय टीम इस प्रकार है :प्रज्नेश गुणेश्वरन, सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, रोहन बोपन्ना, दिविज शरण और लिएंडर पेस। कप्तान : रोहित राजपाल कोच : जीशान अली

Last Updated : Feb 29, 2020, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details