दिल्ली

delhi

एंडी मरे को फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड

By

Published : Sep 15, 2020, 11:20 AM IST

एंंडी मरे को अमेरिकी ओपन में भी वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली थी लेकिन वो दूसरे दौर में हार गए थे. वो 2016 में फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचे थे.

Andy murray gets wild card entry in French open
Andy murray gets wild card entry in French open

पेरिस:दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंंडी मरे को फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिल गई है.

13 दिन बाद शुरू हो रहे ग्रैंडस्लैम में वाइल्ड कार्ड पाने वाले आठ खिलाड़ियों में मरे अकेले गैर फ्रांसीसी खिलाड़ी हैं.

चोटों के कारण हाल ही में जारी रैंकिंग में मरे खिसक कर 129 तक जा पहुंचे है. उन्हें अमेरिकी ओपन में भी वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली थी लेकिन वो दूसरे दौर में हार गए थे. वो 2016 में फ्रेंच ओपन फाइनल में पहुंचे थे.

एंडी मरे

महिला वर्ग में कनाडा की यूजीनी बूचार्ड और बुल्गारिया की स्वेताना पिरोंकोवा को भी वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली है.

बता दें कि हाल हीं में जारी हुई ATP रैंकिग्स में विश्व एकल टेनिस रैंकिंग में पहले नौ स्थानों पर कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन दूसरे स्थान पर मौजूद स्पेन के राफेल नडाल और नए यूएस ओपन चैंपियन बने ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम के बीच रैंकिंग के अंकों का फासला कम हो गया है.

थीम ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को रविवार को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 (6) से पराजित किया और अपना पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता. थीम के यूएस ओपन शुरू होने से पहले 7135 अंक थे लेकिन यह ग्रैंड स्लेम जीतने से उन्हें 1990 अंकों का फायदा हुआ और उनके अब 9125 अंक हो गए हैं.

ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी का तीसरा स्थान बना हुआ है लेकिन उनके और नडाल के बीच अब अंकों का फासला घटकर 715 अंक रह गया है जबकि पहले यह फासला 2715 अंकों का था. नडाल कोरोना महामारी के चलते यूएस ओपन में नहीं उतरे. नडाल अपने दूसरे स्थान पर बने हुए हैं.

चौथे दौर लाइन जज पर बॉल मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिए गए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच का पहला स्थान कायम है और उनके खाते में 10860 अंक हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details