दिल्ली

delhi

Syed Modi International: तान्या को हराकर दूसरे राउंड में पहुंचीं पीवी सिंधु

By

Published : Jan 19, 2022, 7:47 PM IST

बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में पीवी सिंधु ने महिला एकल के पहले राउंड में जीत दर्ज की है. सिंधु ने शटलर तान्या हेमंत को हराया है.

Syed Modi International  सैयद मोदी इंटरनेशनल  Sports News In Hindi  खेल समाचार  पीवी सिंधु  PV Sindhu  भारतीय शटलर  Indian shuttler  बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम  Babu Banarasi Das Indoor Stadium
Syed Modi International

लखनऊ:भारतीय शटलर पीवी सिंधु बुधवार को बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में सैयद मोदी इंटरनेशनल 2022 के महिला एकल में पहले राउंड में जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गईं. दो बार के ओलंपिक पदक विजेता ने 18 साल की शटलर तान्या हेमंत को 27 मिनट के मैच में 21-9, 21-9 से हरा दिया.

मैच की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों ने पहले चरण में 5-5 की बराबरी की. हालांकि, सिंधु ने लगातार नौ अंकों के साथ गति को छीन लिया और फिर 14 मिनट में खेल को जीत लिया. उसके बाद हेमंत पर अपना दबदबा कायम रखते हुए सीधे गेम में मुकाबला जीत लिया. पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु का अगला मुकाबला 16वें राउंड में अमेरिका की लॉरेन लैम से होगा.

यह भी पढ़ें:भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का एलान

इस बीच, इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में सिंधु को हराने वाली थाईलैंड की सुपनिदा कटेथोंग ने भारत की श्रीकृष्ण प्रिया कुदारावल्ली को 31 मिनट में 21-13, 21-13 से मात दी. सिंधु और कटेथोंग दोनों को ड्रा के एक ही हिस्से में रखा गया है और उनके क्वॉर्टर फाइनल में भिड़ने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:Asian Cup: टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम की 2 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

दिन के एक अन्य मुकाबले में रूस के बैडमिंटन महासंघ की पांचवीं वरीयता प्राप्त एवगेनिया कोसेत्स्काया ने 28 मिनट के संघर्ष में वैदेही चौधरी को 21-16, 21-10 से शिकस्त दी. इससे पहले एचएस प्रणय, आकर्षी कश्यप और एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी मंगलवार को दूसरे दौर में पहुंचने वाली शीर्ष भारतीय जोड़ी थी. टूर्नामेंट का फाइनल 23 जनवरी को खेला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details