दिल्ली

delhi

नाडा ने खिलाडियों से कहा, हर 3 महीने में दें अपनी जानकारी

By

Published : Jun 10, 2020, 4:43 PM IST

राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने खिलाड़ियों से हर तीन महीने में अग्रिम रूप से उनके ठिकानों की जानकारी देने को कहा है. नाडा ने साथ ही कहा है कि अगर खिलाड़ी ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें निलंबित भी किया जा सकता है.

National Anti Doping Agency
National Anti Doping Agency

नई दिल्ली : नाडा ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा है कि उसने उन खिलाड़ियों को भी नोटिस दे दिया है जिन्होंने अपनी रहने की जानकारी नहीं दी है. संस्था ने साथ ही बताया कि अगर खिलाड़ी इस तरह के तीन नोटिस का जवाब नहीं दे पाता है तो उसे चार साल तक के लिए निलंबित किया जा सकता है.

नाडा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान जारी कर कहा है, "नाडा की एनआरटीपी में आने वाले सभी खिलाड़ियों को हर तीन महीनों में अपने ठिकानों की जानकारी अग्रिम तौर पर देनी होगी. जो लोग ऐसा नहीं कर पाएंगे उन्हें नोटिस दिया जाएगा. इस तरह के तीन नोटिस का जवाब न मिलने पर खिलाड़ियों को चार साल तक के लिए निलंबित किया जा सकता है."

हाल ही में 400 मीटर की विश्व चैम्पियन बहरीन की सल्वा इद नासीर को चार बार अपनी जानकारी न देने के कारण एथलीट अखंडता ईकाई (एआईयू) ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.

सल्वा इद नासेर

नासेर अगर दोषी पायी गई तो वो अगले साल होने वाले ओलंपिक से बाहर हो सकती है. नासेर ने पिछले साल अक्टूबर 48.14 सेकंड के समय के साथ विश्व खिताब जीता था. ये 1985 के बाद से किसी भी महिला द्वारा लिया गया सबसे कम समय है. खिलाड़ियों को अपने रहने के पते की जानकारी समय-समय पर देनी होती है ताकि प्रतियोगिता से बाहर औचक परीक्षण करने के लिए उनके नमूने लिए जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details