दिल्ली

delhi

SAFF Womens Championship: भारत ने पाकिस्तान को 3-0 से रौंद कर किया शानदार आगाज

By

Published : Sep 7, 2022, 6:31 PM IST

सैफ महिला चैम्पियनशिप (SAFF Womens Championship) में भारत ने विजयी आगाज किया. भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 3-0 से शिकस्त दी.

SAFF Womens Championship
सैफ महिला चैम्पियनशिप

नई दिल्ली:गत चैम्पियन भारत ने काठमांडू के दशरथ स्टेडियम में सैफ महिला चैम्पियनशिप (SAFF Womens Championship) में बुधवार को पाकिस्तान को 3-0 से हराकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत की. इस जीत के साथ ही चैंपियनशिप में भारत के अजेय क्रम का सिलसिला 27वें मैच में भी जारी रहा.

पाकिस्तान की कप्तान मारिया जमील खान के आत्मघाती गोल के बाद डेंगमेई ग्रेस के शानदार गोल से भारत ने मध्यांतर से पहले ही 2-0 की बढ़त के साथ मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी. आखिरी क्षणों में सौम्या गगुलोथ के गोल से भारत ने जीत के अंतर को 3-0 कर दिया. भारतीय टीम ने मैच में शुरुआत से ही दबदबा बना लिया था लेकिन टीम के गोल का खाता किस्मत के सहारे खुला. पाकिस्तान की कप्तान मारिया जमील खान ने 15वें मिनट में आत्मघाती गोल कर अपनी टीम पर दबाव और बढ़ा दिया.

अंजू ने कई खिलाड़ियों के बीच से गेंद पर नियंत्रण बनाकर डेंगमेई ग्रेस को दी. ग्रेस के आस-पास पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी नहीं था और उन्होंने गोलकीपर को छकाते हुए भारत की बढ़त दोगुनी कर दी. मैच के आखिरी क्षणों में रंजना के क्रॉस को सौम्या ने गोल में बदलकर भारतीय टीम के लिए यादगार जीत सुनिश्चित कर दी. भारतीय टीम का अगला मैच 10 सितंबर को मालद्वीव से होगा.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details