दिल्ली

delhi

Mexico vs Poland: पेनल्टी पर नहीं कर सके गोल लेवनडॉस्की, पोलैंड-मेक्सिको का मैच बराबरी पर छूटा

By

Published : Nov 22, 2022, 9:48 PM IST

Updated : Nov 23, 2022, 7:01 AM IST

फुटबॉल विश्व कप (FIFA World Cup 2022) के ग्रुप-सी में पोलैंड और मैक्सिको के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. हाफ टाइम तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं. पोलैंड के स्टार प्लेयर रॉबर्ट लेवानडॉस्की इस मैच में पेनल्टी पर गोल नहीं कर पाए. खास बात यह है कि इससे पहले ट्यूनीशिया और डेनमार्क के बीच हुआ मैच भी 0-0 से ड्रॉ पर छूटा था.

Mexico vs Poland
Mexico vs Poland

दोहा: फुटबॉल विश्व कप के तीसरे दिन मंगलवार (22 नवंबर) को पोलैंड का सामना मैक्सिको से हुआ. ग्रुप-सी में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 0-0 की बराबरी पर छूटा. पोलैंड के कप्तान रॉबर्ट लेवनडॉस्की पेनल्टी पर गोल नहीं कर पाए. इस कारण टीम को सिर्फ एक अंक से संतोष करना पड़ा. बायर्न म्यूनिख और बार्सिलोना के लिए गोलों का अंबार लगाने वाले दिग्गज रॉबर्ट लेवनडॉस्की विश्वकप में एक बार फिर पोलैंड के लिए कुछ नहीं कर पाए. मेक्सिको के खिलाफ उन्होंने पेनाल्टी गंवा दी, जिसके चलते दोनों देशों के बीच मुकाबला 0-0 से बराबरी पर छूटा. मेक्सिको ज्यादातर समय मुकाबले में हावी रहा, लेकिन पोलिश गोलकीपर सेसनी के शानदार बचाव ने गोल नहीं होने दिया.

पहले हाफ में आक्रामक रहा मेक्सिको
पहले हाफ में मैक्सिको ने पोलैंड की तुलना में आक्रामक खेल दिखाया. इस दौरान मैक्सिको ने गोल करने के पांच मौके बनाए जिसमें एक शॉट टारगेट पर भी बैठा था. वहीं, पोलैंड की टीम ने एक मौके पर गोल करने का प्रयास किया, लेकिन वह भी टारगेट पर नहीं था. गोल पोजीशन के मामले में भी मैक्सिको आगे रहा.

पोलैंड की टीम इस प्रकार है:वोज्शिएक सैंनी (गोलकीपर), रॉबर्ट लेवानडॉस्की (कप्तान), मैटी कैश, कामिल ग्लिक, जैकब किवोर, बार्टोज बेरेजिन्स्की, ग्रेजगोरज क्रिचोविआक, सेबेस्टियन सिजमेंस्की, पिओटर जिलिंस्की, निकोला जाल्स्की, जैकब कामिंस्की.

मैक्सिको की टीम इस प्रकार है:गुइलेर्मो ओचोआ (कप्तान, गोलकीपर), सीजर मोंटेस, जॉर्ज सांचेज, हेक्टर मोरेनो, जीसस गैलार्डो, लुइस शावेज, हिरविंग लोजानो, एडसन अल्वारेज, हेक्टर हेरेरा, हेनरी मार्टिन, एलेक्सिस वेगा.

Last Updated : Nov 23, 2022, 7:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details