दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 6, 2022, 5:07 PM IST

ETV Bharat / sports

'अगर एश्ले बार्टी क्रिकेट खेलना चाहती हैं, हम तहे दिल से स्वागत करेंगे'

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट विश्व कप विजेता कप्तान मेग लैनिंग और टीम की साथी एलिसे पेरी ने कहा है कि संन्यास ले चुकीं टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी अगर क्रिकेट खेलना चाहती हैं तो उनका दिल से स्वागत करेंगे. पिछले महीने बार्टी के संन्यास लेने से टेनिस की दुनिया और उनके प्रशंसक हैरान हो गए थे, जब तीन ग्रैंड स्लैम के विजेता ने अपने 26वें जन्मदिन से एक महीने पहले इसकी घोषणा की थी.

Meg Lanning  Ashleigh Barty  मेग लैनिंग  एशले बार्टी  एलिसे पेरी  Barty play cricket  Meg Lanning Statement  Sports News  Cricket News  Ellyse Perry Statement  ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट
Meg Lanning Ashleigh Barty मेग लैनिंग एशले बार्टी एलिसे पेरी Barty play cricket Meg Lanning Statement Sports News Cricket News Ellyse Perry Statement ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट

सिडनी:एश्लेबार्टी ने साल 2019 में फ्रेंच ओपन, साल 2021 में विंबलडन और इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता, और नंबर 1 पर लगातार 114 सप्ताह तक विराजमान रहीं. वह जर्मनी के स्टेफी ग्राफ (186 सप्ताह), अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स (186) और चेकोस्लोवाकियाई-अमेरिकी महान मार्टिना नवरातिलोवा (156) के बाद डब्ल्यूटीए टूर के इतिहास में चौथी सबसे लंबे समय तक रहने वाली खिलाड़ी बनी थीं.

संन्यास की घोषणा के समय बार्टी ने कहा था कि उनका शरीर जवाब दे रहा है और इसलिए टेनिस छोड़ने का फैसला किया है. 18 साल की उम्र में बार्टी ने टेनिस से ब्रेक ले लिया था और उस 21 महीने की अवधि में जब वह कोर्ट से दूर थीं, तो उन्होंने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की ब्रिस्बेन हीट के साथ क्रिकेट खेलने का काम किया था. उन्होंने एक मैच में लैनिंग के मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ 39 रन भी बनाए थे.

यह भी पढ़ें:विश्व की नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने लिया संन्यास

स्टफ डॉटको डॉट एनजेड ने बुधवार को लैनिंग के हवाले से कहा, मैं बार्टी के संन्यास से हैरान थी. मुझे लगता है कि हम सभी थे. आप किसी ऐसे व्यक्ति की उम्मीद नहीं करते जो इतना अच्छा चल रहा हो और एक दम से संन्यास ले ले. यह बहादुरी वाला फैसला है.

Meg Lanning & Ashleigh Barty

लैनिंग ने आगे कहा, अगर वह आना चाहती हैं और क्रिकेट में हम उनका स्वागत करेंगे. वहीं, निश्चित रूप से उनसे बात करने में दिलचस्पी होगी. वह ज्यादातर चीजों में बहुत प्रतिभाशाली लगती है. देखते हैं क्या होता है.

यह भी पढ़ें:एश्ले बार्टी ने संन्यास लेने के बाद वापस आने से किया इनकार

हालांकि, पेरी ने महसूस किया कि बार्टी के गोल्फ खेलने की अधिक संभावना है, उन्होंने कहा कि वह अब भी क्रिकेट में अपनी वापसी के बारे में दुनिया की पूर्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी से बात करना चाहेंगी.

पेरी ने कहा, एक उम्मीद है कि आप लंबे समय तक खेलेंगी. बार्टी वही करती हैं जो उनके लिए सबसे अच्छा होता है. रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में, बार्टी ने अपने होम क्लब ब्रुकवाटर में एक महिला गोल्फ प्रतियोगिता जीती, जिसमें पांच खिलाड़ी थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details