दिल्ली

delhi

'ओलंपिक क्वॉलिफिकेशन के लिए काफी लंबा और मुश्किल इंतजार करना होगा'

By

Published : Apr 18, 2020, 10:12 AM IST

लॉन्ग जंप में नेशनल रिकॉर्ड बनाने वाले भारतीय एथलीट मुरली श्रीशंकर का कहना है कि कोविड-19 महामारी के कारण वैश्विक एथलेटिक्स कैलेंडर काफी प्रभावित हुआ है. उन्होंने कहा कि इससे टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए उनका इंतजार काफी लंबा हो जाएगा.

Olympic qualification, long jumper Sreeshankar, long jumper Murali Sreeshankar
Olympic qualification, long jumper Sreeshankar, long jumper Murali Sreeshankar

नई दिल्ली : भारतीय एथलीट मुरली श्रीशंकर पिछले महीने इंडियन ग्रां प्री के पहले चरण में भाग लेने के लिए एनआईएस पटियाला में थे जो टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफिकेशन टूर्नमेंट था. सरकार के दिशानिर्देशों के बाद इसे शुरू होने से कुछ घंटों पहले रद कर दिया गया.

भारतीय एथलीट मुरली श्रीशंकर

नवंबर के अंत तक क्वॉलिफिकेशन हुए बंद

इस टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना 20 मार्च को होना था. बाद में एक और ओलंपिक क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट फेडरेशन कप सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप (10 से 13 अप्रैल) को भी स्थगित कर दिया गया. अब विश्व एथलेटिक्स ने करीब आठ महीने तक नवंबर के अंत तक क्वॉलिफिकेशन बंद कर दिए.

ये काफी लंबा और मुश्किल इंतजार होगा

21 साल के श्रीशंकर ने केरल के पल्लकड़ से कहा, ''मैं पहली इंडियन ग्रां प्री के लिए केरल से पटियाला गया था लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले शाम को इसे रद कर दिया गया. ये निराशाजनक था. मैं भाग्यशाली रहा कि मैं लॉकडाउन से पहले सही समय पर घर पहुंच गया क्योंकि इसके बाद सारी घरेलू उड़ानें रद हो गई थीं.''

पिता के साथ मुरली श्रीशंकर

उन्होंने कहा, ''अब पूरा सत्र ही खत्म हो गया है और क्वॉलिफिकेशन दिसंबर में ही शुरू होंगे. सर्दियों के सत्र में ज्यादा प्रतियोगिता नहीं होंगी और अगले साल फरवरी-मार्च में ही शुरुआत होगी. ये काफी लंबा और मुश्किल इंतजार होगा.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details