दिल्ली

delhi

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का बेहतर प्रदर्शन होगा : किरण रिजिजू

By

Published : Nov 3, 2020, 1:05 PM IST

किरण रिजिजू ने एक ट्वीट में कहा, "मैं ये पूरे विश्वास के साथ कह रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि भारत की पुरुष एवं महिला हॉकी टीमें अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करेंगी. हमारे लड़के एवं लड़कियां इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं."

India will perform in Tokyo olympics says Kiran rijiju
India will perform in Tokyo olympics says Kiran rijiju

नई दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने विश्वास जताया कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमें शानदार प्रदर्शन करेंगी.

किरण रिजिजू

रिजिजू ने एक ट्वीट में कहा, "मैं ये पूरे विश्वास के साथ कह रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि भारत की पुरुष एवं महिला हॉकी टीमें अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करेंगी. हमारे लड़के एवं लड़कियां इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "हम उन्हें शीर्ष स्तरीय सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं और सर्वश्रेष्ठ सपोर्ट सिस्टम दे रहे हैं."

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा.

भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने पिछले साल कलिंगा स्टेडियम में ओलंपिक क्वालीफायर्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था.

मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली पुरुष टीम ने रूस को 11-3 से जबकि रानी रामपाल की कप्तानी वाली महिला टीम ने अमेरिका को 6-5 से हराकर टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह बनाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details