दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 2, 2020, 8:30 AM IST

ETV Bharat / sports

खेल प्रशासक आबाद अल्वी का निधन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व निदेशक और लोक जन शक्ति पार्टी के नेता आबाद अल्वी 72 साल के थे और वो जाने माने राजनेता होने के साथ-साथ खेल प्रशासक भी थे.

game's administrator Abad Alvi died
game's administrator Abad Alvi died

नई दिल्ली:इंडो यूरोपियन स्पोर्ट्स एंड लेजर प्रमोशन काउन्सिल के चेयरमैन और इंडो कैनेडियन हाल ऑफ फेम के प्रमुख सदस्य डॉक्टर वसीम अल्वी के पिता मोहम्मद आबाद अल्वी का नई दिल्ली में निधन हो गया. वो 72 वर्ष के थे. डॉक्टर अल्वी ने बताया कि उनके पिता जाने माने राजनेता थे और देश के विभिन्न खेलों में गहरी पैठ रखते थे. वो अनुभवी खेल प्रशासक भी थे.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व निदेशक और लोक जन शक्ति पार्टी के नेता आबाद अल्वी 72 साल के थे.

ये भी पढ़े: देखिए VIDEO: प्रदर्शन के लिए ओलंपिक रिंग्स ने रोशन किया टोक्यो बे

अपने राजनीतिक करियर में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी, अटल विहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह सरकारों के विभिन्न पदों पर काम किया था. वो केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकारों के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे.

उन्होंने देश में खेलों को बढ़ावा देने में भी अहम भूमिका का निर्वाह किया. उनकी कार्य दक्षता को देखते हुए सरकार ने उन्हें राजीव गांधी एक्सीलेंस अवॉर्ड, अरुणा आसफ अली अवॉर्ड और इंग्लैंड में गोल्ड अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

ये भी पढ़े: लुईस हैमिल्टन कोविड पॉजिटिव होने के बाद सखिर ग्रैंड प्री से हुए बाहर

वसीम अल्वी यूरोपीय फुटबॉल में एक जाना पहचाना नाम है. वो समय-समय पर भारतीय खिलाड़ियों को यूरोप के बड़े क्लबों में अनुभव दिलाते रहे हैं. वसीम ने अपने खेल प्रेमी पिता की याद में गरीब खिलाड़ियों को बढ़ावा देने का वादा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details