दिल्ली

delhi

जल्द शादी के बंधन में बंधेंगे गगन नारंग और अन्नू राज सिंह

By

Published : Apr 6, 2021, 8:08 AM IST

गगन और अन्नू करीब दो दशकों से एक दूसरे को जानते हैं और पिछले 20 सालों में दोनों विभिन्न टूर्नामेंट्स के दौरान भारतीय शूटिंग टीमों का हिस्सा रहे हैं.

Gagan Narang, Annu Raj Singh set to tie the knot
Gagan Narang, Annu Raj Singh set to tie the knot

हैदराबाद: 2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले राइफल निशानेबाज गगन नारंग और 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पिस्टल निशानेबाज अन्नू राज सिंह इस महीने के अंत में हैदराबाद में शादी के बंधन में बंधेंगे.

बता दें कि, गगन और अन्नू दो दशकों से एक दूसरे को जानते हैं और पिछले 20 सालों में दोनों विभिन्न टूर्नामेंट्स के दौरान भारतीय शूटिंग टीमों का हिस्सा रहे हैं.

IOA सचिव का टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को टीका लगाने का आग्रह

जब अन्नू से यह सवाल किया गया कि उनका और गगन का रिश्ता कैसे विकसित हुआ, तो इस पर ओलंपियाड और अर्जुन पुरस्कार प्राप्तकर्ता अन्नू ने कहा, ''कोई खास पल नहीं है जब हमने शादी करने का फैसला किया. हम 2002 से टीम के साथी हैं और तब से दोस्त हैं. हम लंबे समय से एक साथ हैं और एक-दूसरे के ऊंचे और चढ़ाव के दौरान आसपास रहे हैं. मुझे लगता है कि समय के साथ हमारा रिश्ता गहरा होता गया और हमने शादी करने का फैसला किया.''

वहीं जब गगन से यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ''मेरी माँ उसे प्यार करती है, और उसके माता-पिता भी मुझे पसंद करते हैं, इसलिए यह आंशिक रूप से एक शादी है.''

गगन ने साथ ही ये भी कहा कि कोविड महामारी के दौरान उन्होंने काफी समय अपने परिवार के साथ बिताया, जिसके चलते उन्हें शादी का निर्णय लेने में आसानी भी रही.

अन्नू और गगन दोनों ने ओलंपिक सहित अनेकों अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व किया है.

गगन नारंग ने अपने करियर के दौरान देश के लिए एफ्रो-एशियाई खेल, आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए कई पदक जीते. 2012 के लंदन ओलंपिक में उन्होंने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में कांस्य पदक जीता था.

IPL 2021: कप्तानी की अतिरिक्त जिम्मेदारी से पंत में निखार आएगा : पोंटिंग

बात अगर अन्नू राज सिंह की करें तो उन्होंने भी साल 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल में हीना सिद्धू के साथ जोड़ी बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details