दिल्ली

delhi

ओलंपिक स्थगित होने से निराश है ये एथलीट, कहा- पता नहीं अगले साल क्या होगा

By

Published : Apr 15, 2020, 9:18 AM IST

भारत में अधिकांश एथलीट कोरोना वायरस महामारी के कारण ओलंपिक स्थगित करने को अभ्यास के लिए अधिक समय मिलने के रूप में देख रहे हैं लेकिन पैदल चाल खिलाड़ी भावना जाट के मुताबिक ये निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता कि अगले साल भी खेल हो सकेंगे.

race walker Bhawana Jat
race walker Bhawana Jat

हैदराबाद : फरवरी में नेशनल चैंपियनशिप में जीत दर्ज करके 20 किमी रेस वॉक में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भावना को लगता है कि एथलीट महामारी के कारण भविष्य अभी अनिश्चित ही लग रहा है. इस महामारी के कारण वैश्विक स्तर पर 100,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

पैदल चाल खिलाड़ी भावना जाट

उन्होंने कहा, ''"मैं ओलंपिक स्थगित होने से निराश हूं क्योंकि मैं बहुत अच्छे फॉर्म में थी और मैं अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही थी. एशियाई चैंपियनशिप में (जापान में मार्च में आयोजित होना था) अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को परखने के लिए एक आदर्श मंच था. लेकिन COVID-19 के कारण स्थगित हो गया"

अगले साल ओलंपिक भी होगा या नहीं

ओलंपिक गेम्स

"अब ये अनिश्चित है कि कब प्रतियोगिताओं को फिर से शुरू किया जाएगा. इस साल का सत्र तो खत्म ही लग रहा है. ये राहत की बात है कि मैं पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हूं." मुझे नहीं पता कि अगले साल क्या होगा. मुझे शुरू से शुरुआत करनी होगी. मुझे नहीं पता कि अगले साल ओलंपिक भी होगा या नहीं."

24 वर्षीय इस समय बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण में स्थित है, जहां लॉकडाउन के कारण कोई बाहरी प्रशिक्षण नहीं हो पा रहा है. वह केंद्र में एकमात्र महिला रेस वॉकर हैं और आठ अन्य पुरुष एथलीट भी हैं.

व्यस्त रहने के लिए कैरम खेल रहे एथलीट

उन्होंने कहा, "हम वेट ट्रेनिंग, कोर स्ट्रेंथ ट्रेनिंग या स्किपिंग या मेडिसिन बॉल के साथ काम करते हैं. मैं 15 या 20 मिनट के लिए हॉल के अंदर चलती हूं." हमारे कोच (अलेक्जेंडर आर्ट्सबेशेव) ने हमें बताया है कि जब तक हम रात को सो नहीं जाते हैं, तब तक बहुत अधिक आराम करने की जरुरत नहीं और हर समय सक्रिय रहने के लिए मैं एक घंटे के लिए कैरम खेलती हूं और फिर अन्य खेलों के अन्य एथलीटों के साथ हिंदी गाने गाती हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details