दिल्ली

delhi

अंडर-23 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में दीपक पुनिया ने कांस्य पदक जीता

By

Published : Jun 28, 2022, 12:18 PM IST

शुरुआती दो दौर में 23 साल के पुनिया अंतिम स्वर्ण पदक विजेता उज्बेकिस्तान के अजीजबेक फैजुलाएव और किर्गिस्तान के नूरटिलेक करीपबाएव से हार गए थे. हालांकि, उन्होंने कांस्य पदक जीतने के लिए कजाकिस्तान के सत्यबेल्डी को पछाड़ दिया.

wrestling  U23 Asian wrestling championships  2022  Deepak Punia  wins  bronze  U23 Asian wrestling championships 2022  अंडर 23 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप  दीपक पुनिया
deepak-punia

किर्गिस्तान: टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया ने किर्गिस्तान में अंडर-23 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप 2022 में 86 किग्रा फ्रीस्टाइल भार वर्ग में मक्सत सत्यबेल्डी को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया. यह दीपक ओर से एक अप्रभावी परिणाम था, क्योंकि भारतीय दल टूर्नामेंट में विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे.

शुरुआती दो दौर में 23 साल के पुनिया अंतिम स्वर्ण पदक विजेता उज्बेकिस्तान के अजीजबेक फैजुलाएव और किर्गिस्तान के नूरटिलेक करीपबाएव से हार गए थे. हालांकि, ओलंपिक डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कांस्य पदक जीतने के लिए कजाकिस्तान के सत्यबेल्डी को पछाड़ दिया.

यह भी पढ़ें:मलेशिया ओपन सुपर 750 में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे सिंधू, प्रणय

पिछले महीने, दीपक पुनिया को राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के लिए भारतीय कुश्ती टीम में तोक्यो 2020 पदक विजेता बजरंग पुनिया और रवि कुमार दहिया के साथ शामिल किया गया था. भारत ने इस आयोजन में अंडर-23 टूर्नामेंट में कुल 25 पदक जीते, जिसमें 10 स्वर्ण पदक शामिल हैं. आठ दिवसीय कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का रविवार को समापन हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details