दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

COVID-19: ओलंपिक टलने से बढ़ी FINA की मुसीबत, विश्व तैराकी चैंपियनशिप के लिए तलाश रही नई तारीख

सोमवार को टोक्यो ओलंपिक की तारीखों को एक साल आगे बढ़ा दिया और अब उसका आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 तक होगा. ऐसे में फिना के पास दो विकल्प बचते हैं जिसमें इसका आयोजन सितंबर-अक्टूबर 2021 या फिर मई-जून (2022) में करना शामिल है.

By

Published : Apr 2, 2020, 11:01 AM IST

FINA
FINA

रोम:कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक के नई तारीखों की घोषणा के बाद फिना (विश्व में तैराकी प्रतियोगिता का संचालन करने वाली इकाई) अगले विश्व चैंपियनशिप के लिए नई तिथि की तलाश में है.

हर दो साल में होने वाली इस चैंपियनशिप का आयोजन जापान के फुकुओका में 16 जुलाई से एक अगस्त 2021 तक होना था.

विश्व तैराकी चैंपियनशिप

सोमवार को टोक्यो ओलंपिक की तारीखों को एक साल आगे बढ़ा दिया और अब उसका आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 तक होगा. ऐसे में फिना के पास दो विकल्प बचते हैं जिसमें इसका आयोजन सितंबर-अक्टूबर 2021 या फिर मई-जून (2022) में करना शामिल है.

चैंपियनशिप को हालांकि एक साल तक टालने का फैसला मुश्किल हो सकता है क्योंकि 2022 में पहले से राष्ट्रमंडल खेलों, यूरोपीय तैराकी चैंपियनशिप, पैन-पैसेफिक चैंपियनशिप और वाटर पोलो चैंपियनशिप जैसी अहम प्रतियोगिताए हैं.

फिना

फिना के कार्यकारी निदेशक कॉर्नेल मारकुलसु ने मंगलवार को मीडिया को बताया, हम पहले फुकुओका की जानकारी लेंगे, साझेदारों से चर्चा करेंगे, टेलीविजन और दूसरे मुद्दे पर विचार करने के बाद किसी नतीजे पर पहुंचेंगे.

मारकुलसु ने कहा, फिना को कोई फैसला करने के लिए दो सप्ताह का समय चाहिए.

टोक्यो ओलंपिक

इसके अलावा विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक के 2021 तक टलने के बाद विश्व चैंपियनशिप की तिथि को लेकर मेजबान स्पेन के साथ बातचीत कर रहा है.

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन दक्षिण-पश्चिम स्पेन के ह्यूलवा शहर में अगस्त 2021 में होना था. लेकिन टोक्यो ओलंपिक के आयोजन की तारीख 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने बाद बीडब्ल्यूएफ दूसरा विकल्प देख रहा है.

विश्व बैडमिंटन महासंघ

कोरोना वायरस के संक्रमण के दुनिया भर में फैलने के कारण बीडब्ल्यूएफ ने 12 अप्रैल तक के सभी टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details