दिल्ली

delhi

जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का खर्च उठाएंगे मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर

By

Published : Jun 2, 2020, 12:56 PM IST

मेवेदर प्रमोशंस के सीईओ लियोनार्ड एलेरबे ने बताया कि फ्लॉयड मेवेदर फ्लॉयड के गृहगर ह्यूस्टन में उनके अंतिम संस्कार का पूरा खर्च उठाएंगे.

Floyd Mayweather
Floyd Mayweather

न्यूयार्क: पूर्व मुक्केबाजी चैंपियन फ्लॉयड मेवेदर ने जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार और शोकसभा का खर्च उठाने की पेशकश की, जिसे उनके परिवार ने स्वीकार कर लिया.

मेवेदर प्रमोशंस के सीईओ लियोनार्ड एलेरबे ने बताया कि वह परिवार के साथ खुद संपर्क में थे. वह नौ जून को फ्लॉयड के गृहगर ह्यूस्टन में उनके अंतिम संस्कार का पूरा खर्च उठाएंगे.

46 वर्षीय फ्लॉयड की पिछले सप्ताह अमेरिका के मिनेपोलिस शहर में पुलिस हिरासत के दौरान मौत हो गई थी.

फ्लॉयड मेवेदर

एक पुलिस अफसर ने सड़क पर अपने घुटने से फ्लॉयड की गर्दन को दबाए रखा था. जॉर्ज लगातार पुलिस से घुटना हटाने की गुहार लगाते रहे लेकिन पुलिस ने दया नहीं दिखाई. फ्लॉयड बार बार कहते रहे, "मैं सांस नहीं ले सकता. कृपया, मैं सांस नहीं ले सकता."

इस घटना के बाद उस श्वेत पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसपर थर्ड डिग्री हत्या और मानव वध का आरोप लगाया गया. उसके बाद से पूरे देश में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है.

एलेरबने ने बताया कि मेवेदर उसके अंतिम संस्कार से जुड़ा हर खर्च उठाएंगे. लॉस वेगास में रहने वाले मेवेदर उसके परिवार से मिले नहीं है. उन्होंने एक बार अपने एक प्रतिद्वंद्वी के अंतिम संस्कार का भी खर्च उठाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details