दिल्ली

delhi

शूटिंग विश्व कप: भानवाला ने ओलंपिक का मौका गंवाया, सिद्धू को मिला रजत

By

Published : Mar 27, 2021, 11:08 AM IST

18 वर्षीय अनीश भानवाला के पास व्यक्तिगत कोटा हासिल करने का मौका था लेकिन वो पांचवें स्थान पर रहे और उन्होंने यह मौका गंवा दिया.

Bhanwala's Olympic chances dim, Sidhu gets silver
Bhanwala's Olympic chances dim, Sidhu gets silver

नई दिल्ली:युवा निशानेबाज अनीश भानवाला ने ओलंपिक कोटा हासिल करने का मौका गंवाया दिया जबकि विजयवीर सिद्धू ने डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे ISSF शूटिंग विश्व कप में शुक्रवार को पुरुष 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल वर्ग में रजत पदक जीता.

18 वर्षीय भानवाला के पास व्यक्तिगत कोटा हासिल करने का मौका था लेकिन वो पांचवें स्थान पर रहे और उन्होंने यह मौका गंवा दिया.

इस बीच, सिद्धू ने 40 शॉट के फाइनल मैच में 26 का स्कोर किया. पोलेंड के पीटर ओलेस्क ने भी समान स्कोर किया जिसके बाद शूटऑफ में सिधू ने एक शॉट जबकि पीटर ने चार शॉट का स्कोर कर स्वर्ण पदक जीता और सिद्धू को रजत पदक से संतोष करना पड़ा.

अनीश भानवाला

भारतीय टीम ने नवंबर 2019 में क्वालीफिकेशन पीरियड में 15 ओलंपिक कोटा लिए जिसमें दो पुरुष स्कीट और अन्य 13 कोटा राइफल तथा पिस्टल स्पर्धा में हासिल किया.

भारत को 25 मीटर रेपिड पिस्टल इवेंट में कोटा हासिल नहीं हुआ है. हालांकि 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता भानवाला के पास व्यक्तिगत कोटा हासिल करने का मौका था. लेकिन इस मौके को गंवाने के बाद उन्हें अब 31 मई को आईएसएसएफ के आधिकारिक घोषणा का इंतजार करना होगा.

यह भी पढ़ें- 'हमने इस मैच में शानदार हिटिंग देखी, स्टोक्स-बेयरस्टो ने बेहतरीन बैटिंग की'

इससे पहले, भारत के संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्सड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता. राजपूत और तेजस्विनी ने फाइनल में यूक्रेन के सेरही कुलिश और अन्ना इलिना को 31-29 से हराकर स्वर्ण पदक जीता.

इस विश्व कप में ये भारत का 11वां स्वर्ण पदक है.

इस बीच, एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधि चौहान ने अमेरिका के तिमोथी शेरी और वर्जिनिया थ्रराशेर को 31-15 से हराकर कांस्य पदक जीता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details