दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 31, 2020, 12:35 PM IST

ETV Bharat / sports

बबीता फोगाट, कविता देवी को हरियाणा के खेल विभाग में उप निदेशक नियुक्त किया गया

हरियाणा सरकार ने पहलवान बबीता फोगाट और कविता देवी को खेल एवं युवा मामले विभाग में उप निदेशक नियुक्त किया हैं. इन दोनों पहलवानों ने इस पद के लिए राज्य सरकार को आवेदन दिया था.

Babita Phogat
Babita Phogat

नई दिल्ली: राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला पहलवान बबीता फोगाट और 2014 एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी को हरियाणा सरकार ने खेल विभाग में उप निदेशक नियुक्त किया है.

हरियाण सरकार के खेल मंत्रालय के मुख्य सचिव ने हरियाणा उत्कृष्ट खिलाड़ियों (भर्ती एवं सेवा शर्त) नियम-2018 के तहत दो अलग-अलग आदेश निकाल यह नियुक्तियां की. आदेशों के अनुसार, दोनों को एक महीने के अंदर विभाग से जुड़ना होगा.

बबीता ने ट्वीट कर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राज्य के खेल मंत्री संदीप सिंह का धन्यवाद दिया.

हरियाणा सरकार

बबीता नई दिल्ली में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था. इसके बाद वह 2014 में ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही थीं. उन्होंने 2012 कुश्ती चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया था.

बबीता ने 2019 में राजनीति में कदम रखा था और भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था. वह दादरी से विधानसभा चुनाव भी लड़ी थीं. वह हालांकि चुनाव हार गई थीं और तीसरे स्थान पर रही थीं.

कविता देवी

नई भूमिका के बारे में पूछे जाने पर बबीता ने मीडिया से कहा कि सरकार ने मुझे जो जिम्मा दिया है उसे मैं एक जिम्मेदारी के रूप में लेती हूं.

उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी होने के नाते, "मैं यह सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा कि खिलाड़ियों को उनकी जरूरत की सभी सुविधाएं मिलें. अब चाहे वह उनके अभ्यास या आहार से संबंधित हो, जिससे वे अपने खेल और काम पर ध्यान केंद्रित कर सकें."

बबीता इससे पहले हरियाणा पुलिस में उप-निरीक्षक के पद पर तैनात थी लेकिन भाजपा की टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. वह हालांकि राज्य के दादरी से चुनाव हार गयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details