दिल्ली

delhi

By

Published : May 13, 2020, 9:44 AM IST

ETV Bharat / sports

अखिल कुमार की NADA में हुई वापसी, अनुशासन पैनल में शामिल

अखिल कुमार ने अनुशासन समिति में शामिल होने के बाद कहा कि, 'खेल स्वास्थ से शुरू होता है. बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण दबाव बढ़ता है और इस माहौल में खिलाड़ी गलत राह चुन लेता है. हमें एक खिलाड़ी के तौर पर अपने स्वास्थ का ध्यान रखना चाहिए.'

Akhil Kumar
Akhil Kumar

नई दिल्ली: मुक्केबाज अखिल कुमार को राष्ट्रीय डोपिंग एजेंसी (NADA) की अनुशासन समिति में शामिल किया गया है.

अखिल इससे पहले भी साल 2017 से 2019 के बीच नाडा में रह चुके हैं. अखिल ने कहा कि जो लोग जानबूझ कर डोपिंग में शमिल होते हैं वो बचने नहीं चाहिए.

नाडा

नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने कहा, 'यह कार्यकाल बढ़ाने से नहीं जुड़ा है, उन्हें डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल में फिर से शामिल किया गया है.'

अखिल ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, "खिलाड़ियों द्वारा कुछ गलतियां काफी गंभीर होती हैं और यह समिति फैसला लेगी की खिलाड़ी ने यह जानबूझ कर किया है या नहीं.."

उन्होंने कहा, "दोनों में काफी अंतर है. जो खिलाड़ी जानबूझ कर करते हैं, उन्हें सजा मिलनी चाहिए. मुझे लगता है कि किसी और से ज्यादा खिलाड़ी को खुद अपना ख्याल रखना चाहिए."

अखिल कुमार

उन्होंने कहा, "खेल स्वास्थ से शुरू होता है. बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण दबाव बढ़ता है और इस माहौल में खिलाड़ी गलत राह चुन लेता है. हमें एक खिलाड़ी के तौर पर अपने स्वास्थ का ध्यान रखना चाहिए. डोपिंग से हम अपनी ही जान जोखिम में डालते हैं."

नाडा ने शनिवार को डोपिंग रोधी अनुशासन समिति (एडीडीपी) और डोपिंग रोधी अपील समिति (एडीएपी) की वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुनवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details