दिल्ली

delhi

यूरो क्वालीफायर्स : रोमांचक मुकाबले में अजरबैजान से जीता वेल्स

By

Published : Sep 7, 2019, 6:23 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 7:22 PM IST

यूरो 2020 क्वालीफायर्स के ग्रुप-ई के एक रोमांचक मैच में वेल्स ने अजरबैजान को 2-1 से हराया. वेल्स के लिए दूसरे हाफ में स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड से खेलने वाले स्टार फारवर्ड गैरेथ बेल ने गोल किया.

wales beat Azerbaijan

कार्डिफ (वेल्स) : वेल्स और अजरबैजान के बीच खेला गया मैच का पहला हाफ रोमांचक रहा और दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. 26वें मिनट में मेजबान टीम ने अटैक किया और अजरबैजान के खिलाड़ी पावलो पाषएव के ओन गोल ने उसे बढ़त दिला दी.

माहिर एमरेली स्कोर बराबर किया



इसके बाद, मेहमान टीम ने बराबरी का गोल करने के प्रयास तेज कर दिया और दूसरे हाफ में उसे सफलता मिली. मैच के 58वें मिनट में वेल्स के खिलाड़ी नील टाइलर ने गेंद पर नियंत्रण खोया और माहिर एमरेली ने मौका का फायदा उठाते हुए अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल कर दिया.

गैरेथ बेल

तीसरे पायदान पर पहुंची वेल्स



मेहमान टीम का आत्मविश्वास इसके बाद और बढ़ गया. मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा था, लेकिन 84वें मिनट में बेल ने बेहतरीन खेल दिखाया और गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी जो अंत तक कामयाब रही.

इस जीत के बाद वेल्स अपने ग्रुप में छह अंकों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई है जबकि अजरबैजान पांचवें स्थान पर कायम है। उसे अभी भी ग्रुप में अंक अर्जित करने हैं.

Last Updated : Sep 29, 2019, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details