दिल्ली

delhi

EPL: टोटेनहम हॉटस्पर ने अपने नए स्टेडियम में जीत से की शुरुआत

By

Published : Apr 4, 2019, 11:40 PM IST

टोटेनहम हॉटस्पर ने अपने नए स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में ईपीएल टीम क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज कर इतिहास रचा दिया. इतिहास का हिस्सा बने सोन ह्यूंग-मीन और क्रिस्टियन एरिक्सन ने अपनी टीम के लिए एक-एक गोल दागे.

टोटेनहम हॉटस्पर

लंदन: टोटेनहम हॉटस्पर ने अपने नए स्टेडियम में खेले गए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 32वें दौर के मैच में क्रिस्टल पैलेस को 2-0 से हरा दिया.

टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम में मेजबान टीम के लिए पहला गोल दक्षिण कोरिया के सोन ह्यूंग-मीन ने दागा और अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया.

टोटेनहम हॉटस्पर


इस जीत के बाद टोटेनहम 64 अंकों के साथ तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है जबकि पैलेस 13वें पायदान पर काबिज है. उसके कुल 36 अंक हैं.

टोटेनहम ने मुकाबले के पहले मिनट से ही आक्रामक रवैया अपनाया और पैलेस पर दबाव बनाया. मेजबान टीम को काउंटर अटैक का भी सामना नहीं करना पड़ा. हालांकि, उसे सफलता दूसरे हाफ में ही मिली. सोन ने 55वें मिनट में 18 गज के बॉक्स में बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने पैलेस के खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल करने का प्रयास किया और गेंद मेहमान टीम के खिलाड़ी से लगकर गोल में चली गई.
टोटेनहम हॉटस्पर vs क्रिस्टल पैले


एक गोल होने के बाद पैलेस ने भी अपने खेल में आक्रामकता लाई. हालांकि, मेहमान टीम बराबरी का गोल करने में सफल नहीं हो पाई. मैच के 80वें मिनट में डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन ने गोल दाग कर टोटेनहम की जीत को सुनिश्चित की. आपको बता दें कि टोटेनहम के इस स्टेडियम को बनाने में करीब एक अरब पाउंड खर्च हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details