दिल्ली

delhi

लिपजिग ने हर्था बर्लिन को 2-2 से ड्रॉ पर रोका, लिपजिग तीसरे नंबर पर कायम

By

Published : May 28, 2020, 1:50 PM IST

Updated : May 28, 2020, 3:22 PM IST

जर्मन लीग बुंदेसलीगा के क्लब लिपजिग ने अपने 10 खिलाड़ियों से खेलने के बावजूद के 28वें राउंड के मैच में हर्था बर्लिन को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया.

Leipzig vs Hertha, Bundesliga
Leipzig vs Hertha, Bundesliga

बर्लिन : लिपजिग ने आखिरी आधे घंटे का खेल दस खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद बुंदेसलीगा फुटबॉल टूर्नामेंट में बुधवार को हर्था बर्लिन को 2-2 से बराबरी पर रोका. लिपजिग की टीम एक समय जीत की तरफ बढ़ रही थी लेकिन हर्था के फारवर्ड क्रिस्टोफ पियाटेक ने 82वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिलाई. इससे लिपजिग की दूसरे स्थान पर पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा.

हाफ टाइम तक दोनों ही टीमें बराबरी पर थी

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हर्था बर्लिन की ओर से मार्को ग्रुसिक ने नौवें मिनट में ही लिपजिग के डिफेंस में सेंध लगाते हुए गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी लेकिन लुकास क्लोस्टरमैन ने 24वें मिनट में गोल करके लिपजिग को 1-1 से बराबरी पर ला दिया. हाफ टाइम तक दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर थी.

हाफ टाइम के बाद लिपजिग के हेलस्टेनबर्ग को 63वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया और अब अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलने को मबजूर होना पड़ा. हालांकि इसका टीम पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा और लिपजिग 68वें मिनट में पैट्रिक शिक के गोल के सहारे 2-1 की बढ़त बना ली.

लिपजिग की टीम एक समय जीत की तरफ बढ़ रही थी लेकिन फारवर्ड क्रिस्टोफ पियाटेक ने 82वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके हर्था को 2-2 से बराबरी पर ला दिया और मुकाबला 2-2 से ड्रॉ पर जाकर छूटा. ड्रॉ के बावजूद लिपजिग तीसरे नंबर पर जबकि हार्था बर्लिन 10वें नंबर पर है.

Last Updated : May 28, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details