दिल्ली

delhi

मैं जल्द ही 36 का होने वाला हूं लेकिन अभी भी फुटबॉल खेलना पसंद है : क्रिस्टियानो रोनाल्डो

By

Published : Dec 29, 2020, 7:42 PM IST

जुवेंटस के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा, "मेरे लिए, ये बहुत ही अच्छा है. मैं जल्द ही 36 साल का होने वाला हूं, लेकिन मैं अभी भी फुटबॉल खेलना बहुत ही पसंद करता हूं."

Cristiano Ronaldo
Cristiano Ronaldo

वीडियो

दुबई : पुर्तगाल और जुवेंटस के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ग्लोब सॉकर पुरस्कार में प्लेयर ऑफ द सेंचुरी पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद कहा कि वे 36 के है और अभी भी उन्हें फुटबॉल खेलना बेहद पसंद है.

उन्होंने अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी को पीछे छोड़ यह अवॉर्ड जीता. रोनाल्डो को ये अवॉर्ड 2001 से 2020 तक लीग और इंटरनेशनल फुटबॉल में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया.

उन्होंने कहा, "मेरे ख्याल में खाली स्टेडियम में खेलना बहुत ही बोरिंग है. मैं मानता हूं कि ये सब जो प्रोटोकॉल बनाए गए हैं हमारी हेल्थ के लिए वो बेहद जरूरी है लेकिन फिर भी ये बहुत ही बोरिंग है. मैं ये इसलिए करता हूं क्योंकि मुझे फुटबॉल पसंद है. फुटबॉल हमेशा से ही मेरा जुनून रहा है. मैं अपने परिवार, बच्चों, दोस्तों और फैंस के लिए खेलता है, लेकिन खाली स्टेडियम में खेलना मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं है."

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

रोनाल्डो ने आगे कहा, "फैंस के बिना खेलना बहुत ही अजीब है. मुझे ये पसंद है जब मैं गेंद को छूता हूं तो लोग मेरा नाम लेकर चिल्लाते हैं. यह अच्छा नहीं है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि 2021 में वे उन नियमों को बदल सकते हैं और लोगों से भरे स्टेडियम देख सकते हैं क्योंकि प्रशंसकों के बिना जुनून कुछ भी नहीं है."

35 वर्षीय स्ट्राइकर इस सीजन में शानदार फॉर्म में रहे और 2020 में क्लब और देश के लिए कुल 44 गोल दागे.

रोनाल्डो ने कहा, "जैसा कि मैंने पहले भी कहा है ये बहुत खास है. कुछ हफ्ते पहले, उन्होंने बालोन डी'ओर के लिए भी सर्वश्रेष्ठ 11 नामांकित किए थे. और आपने जिन खिलाड़ियों का आपने नाम लिया अब उनके साथ नामांकित होना मेरे लिए गर्व की बात है. और लेवांडोव्स्की ने एक शानदार करियर बनाया और साथ ही उन्होंने कितने गोल, कई खिताब जीते."

उन्होंने आगे कहा, "मेरे लिए, ये बहुत ही अच्छा है. मैं जल्द ही 36 साल का होने वाला हूं, लेकिन मैं अभी भी फुटबॉल खेलना बहुत ही पसंद करता हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details