दिल्ली

delhi

FIFA अध्यक्ष ने कतर विश्व कप तैयारियों पर संतुष्टि जताई

By

Published : Oct 7, 2020, 10:27 PM IST

कतर के अल बेयत स्टेडियम की तारिफ करते हुए फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो ने कहा है कि इस शानदार स्टेडियम में फुटबॉल खेलना अद्भुत है.

FIFA अध्यक्ष
FIFA अध्यक्ष

कतर: विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था-फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो ने 2022 में कतर में होने वाले फीफा विश्व कप की तैयारियों पर अपनी संतुष्टि जाहिर की है.

इन्फेंटिनो अपने पहले दौरे के दौरान 60,000 दर्शकों की क्षमता वाले कतर के अल बेयत स्टेडियम पहुंचे, जहां उन्होंने सेवन-ए साइड मैच में हिस्सा लिया. आगामी महीनों में इस स्टेडियम का उद्घाटन किया जाएगा. टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच इसी स्टेडियम में खेला जाएगा है और इसकी पुष्टि भी कर दी गई है.

इन्फेंटिनो ने कहा, "इस शानदार स्टेडियम में फुटबॉल खेलना अद्भुत है, जहां 21 नवंबर 2022 को हम अब तक के सबसे बड़े फीफा विश्व कप की शुरुआत करेंगे. अल बेयत स्टेडियम अविश्वसनीय है, एक वास्तविक फुटबॉल स्टेडियम है. इस स्टेडियम का झुका हुआ आकार वास्तव में इसे अद्वितीय बनाता है."

कतर के अमीर के साथ फीफा अध्यक्ष

कोरोना वायरस महामारी के बावजूद सुरक्षा मानकों के साथ विश्व कप की तैयारियों का काम जारी है.

FIFA अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो

खलीफा इंटरनेशनल, अल जानौब और एजुकेशन सिटी स्टेडियम का उद्घाटन किया गया है और तीन अन्य स्टेडियम-अल बेयत, अल रेयान और अल थुमामा का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए आठ स्टेडियमों को पूरा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details