दिल्ली

delhi

इटली में फुटबॉल की वापसी: कोपा इटालिया सेमीफाइनल की तारीख हुई घोषित

By

Published : Jun 5, 2020, 8:00 PM IST

कोविड-19 महामारी के कारण कोपा इटालिया को मार्च में स्थगित कर दिया गया था. वहीं देश में इसी महीने लॉकडाउन में ढील दी गई है. जिसके चलते अब फुटबॉल की भी वापसी हो रही है.

copa italia
copa italia

रोम: इटली के खेल मंत्री विंसेंजो स्पाडाफोरा ने पुष्टि की है कि कोपा इटालिया सेमीफाइनल मुकाबले 12 जून से शुरू होंगे. वहीं कोपा इटालिया फाइनल 17 जून को खेला जाएगा. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सेमीफाइनल के पहले लेग में फरवरी में एसी मिलान ने सेन सिरो में जुवेंटस के साथ 1-1 का ड्रॉ खेला था जबकि नेपोली ने इंटर मिलान को 1-0 से हराया था.

वहीं इस मैच के बाद कोविड-19 महामारी के कारण इसे मार्च में स्थगित कर दिया गया था. इसके अलावा देश में इसी महीने लॉकडाउन में ढील दी गई है. जिसके चलते अब फुटबॉल की भी वापसी हो रही है.

शॉट मारते रोनाल्डो
नए कलैंडर के अनुसार, 12 जून को जुवेंटस का सामना एसी मिलान से जबकि इसके अगले दिन नेपोली का सामना इंटर मिलान से होगा.

जिसके बाद कोपा इटालिया का फाइनल 17 जून को खेला जाएगा.

सीरी ए 20 जून को लौटेगी

कोपा इटालिया के अलावा सेरी-ए को लेकर भी घोषणा की गई है जिसके अनुसार सीरी ए लीग के मैच 20 जून से शुरू होंगे. इटली के खेल मंत्री ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि यहां की सबसे पसंदीदा और मशहूर फुटबॉल लीग सीरी ए फिर से शुरू होने जा रही है.

उन्होंने कहा कि सीरी ए का सत्र 20 जून स शुरू होने जा रहा है. तीन महीने के अंतराल के बाद यहां फुटबॉल के मैच खेले जाएंगे, क्योंकि मार्च के महीने में यहां आखिरी बार कोरोना वायरस महामारी से पहले मुकाबला खेला गया था.

सरकार ने ये भी फैसला किया है कि इस महीने से खिलाड़ी ट्रेनिंग भी कर सकते हैं. प्रधानमंत्री के साथ मीटिंग करने के बाद खेल मंत्री ने ऐलान किया है कि 2019-20 के अभियान के लिए अगले महीने से शुरुआत करनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details