दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 10, 2020, 9:04 PM IST

ETV Bharat / sports

FIFA के साथ U-17 विश्व कप की नई तारीखों पर चर्चा कर रहे हैं : AIFF अध्यक्ष

प्रफुल पटेल ने कहा कि, 'मैं इस बात को शेयर कर खुश हूं कि हम फीफा के साथ मिलकर जल्दी से जल्दी अंडर-17 महिला विश्व कप की नई तारीखों का ऐलान करे के लिए काम कर रहे हैं.'

praful patel
praful patel

नई दिल्ली: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने शुक्रवार को कहा है कि महासंघ और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) फीफा के साथ मिलकर महिला अंडर-17 विश्व कप की नई तारीखों पर चर्चा कर रहे हैं. यह टूर्नामेंट कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है.

पटेल ने ट्वीट कर बताया, "मैं इस बात को शेयर कर खुश हूं कि हम फीफा के साथ मिलकर जल्दी से जल्दी अंडर-17 महिला विश्व कप की नई तारीखों का ऐलान करे के लिए काम कर रहे हैं. एलओसी और फीफा साथ में मिलकर खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ को ध्यान में रखकर नई तारीखों पर काम कर रहे हैं."

यह टूर्नामेंट शायद अब अगले साल हो और ऐसे में खिलाड़ियों की उम्र एक मुद्दा हो सकती है. पटेल ने कहा कि वह फीफा के साथ मिलकर इस पर काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "हम फीफा के साथ मिलकर अंडर-17 महिला विश्व कप के लिए उम्र के पैमाने पर भी काम कर रहे हैं ताकि सभी खिलाड़ी, जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं, उनके हाथ से मौका नहीं जाए."

एआईएफएफअध्यक्ष प्रफुल पटेल

आपको बता दे कि भारत में होने वाला फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप दो नवंबर से 21 नवंबर तक देश के पांच शहरों कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई में होना था, लेकिन पूरे विश्व में कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया.

भारत में नवंबर में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप को स्थगित करने का निर्णय फीफा-कन्फेडरेशन वर्किंग ग्रुप द्वारा लिया गया था. जिसे हाल ही में फीफा परिषद के ब्यूरो द्वारा कोविड-19 महामारी कोविड महामारी से जुड़े मामले और खेल टूर्नामेंटों के आयोजनों को देखने के लिए बनाया गया था.

महिला अंडर-17 विश्व कप की ट्रॉफी

फीफा-कन्फेडरेशन वर्किंग ग्रुप ने "फीफा अंडर -20 महिला विश्व कप पनामा / कोस्टा रिका 2020 को स्थगित करने का फैसला किया - जोकि अगस्त-सितंबर 2020 के लिए निर्धारित किया गया था और फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप को भी स्थगित करने का फैसला किया गया जोकि भारत में नवंबर 2020 होना तय था."

ABOUT THE AUTHOR

...view details