दिल्ली

delhi

World Cup 2023: शुभमन गिल को अस्पताल से मिली छुट्टी, पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर अभी भी संशय

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 10, 2023, 4:38 PM IST

14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेले जाने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में शुभमन गिल का खेलना अभी भी संदिग्ध है. बुखार से पीड़ित गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के शुरुआती मुकाबले में नहीं खेल पाए. अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में खेले जाने वाले भारत के दूसरे मैच के लिए उन्होंने टीम के साथ यात्रा नहीं की है.

shubman gill
शुभमन गिल

हैदराबाद: भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, जो बुखार से पीड़ित थे, को चेन्नई के एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उनका प्लेटलेट्स काउंट कम होने के कारण उन्हें भर्ती कराया गया था.

गिल चेन्नई स्थित अपने होटल लौट आए हैं. भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज गिल को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के शुरुआती मुकाबले से ठीक पहले बुखार हो गया था, जिसके कारण उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद, दाएं हाथ का यह खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ नई दिल्ली नहीं गया जहां उसे बुधवार, 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान से खेलना है और वह उस मैच से भी बाहर हो गया है.

उन्हें चेन्नई में एक निजी अस्पताल कावेरी में भर्ती कराया गया था. उनका प्लेटलेट काउंट 75 हजार हो गया था और अब यह 1 लाख से अधिक हो गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

हालांकि, कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले के लिए उनकी उपलब्धता पर सवालिया निशान अभी भी बने हुए हैं, जो शनिवार, 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाला है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेपॉक में खेले गए मैच में ईशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की. हालांकि, यह जोड़ी बुरी तरह विफल रही क्योंकि दोनों शून्य पर आउट हो गए. भारत ने यह मैच 6 विकेट से अपने नाम किया.

बुधवार को भी किशन के रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने की संभावना है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत में नाबाद रहे केएल राहुल के मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंगलवार को एक मीडिया बयान में कहा कि गिल की निगरानी एक मेडिकल टीम द्वारा की जा रही है. गिल वनडे प्रारूप में जबरदस्त फॉर्म में हैं और प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि दाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज जल्द ही ठीक होकर टीम में शामिल होगा.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details