दिल्ली

delhi

चिन्नास्वामी स्टेडियम में जमकर उमड़ी भीड़, न्यूजीलैंड को मिला फैंस का भरपूर समर्थन

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 9, 2023, 5:46 PM IST

Updated : Nov 9, 2023, 6:04 PM IST

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 41वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है. ये मैच भारतीय टीम का नहीं है इसके बाद भी भारतीय फैंस से स्टेडियम खचाखच भरा हुआ है. वो न्यूजीलैंड को समर्थन करने के लिए मैदान पर आए हैं. इस मौके पर ईटीवी भारत के निखिल बापट ने फैंस से खास बातचीत की है.

NZ vs SL
न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका

बेंगलुरु : न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम मैच खेला जा रहा है. ये मैच भारतीय टीम का नहीं है फिर भी चिन्नास्वामी में दोपहर की तपती धूप में क्रिकेट प्रेमी इस मैच को देखने के लिए पहुंचे है. भारतीय फैंस जैसे भारत का मैच देखने के लिए आते हैं ठीक उसी तरह इस मैच को देखने के लिए आए है और उसी तरह के जोश और उत्साह के साथ मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम का समर्थन कर रहे है.

NZ vs SL

चिन्नास्वामी में उमड़ी जमकर भीड़
ये मैच भले ही लीग स्टेज का मैच हो लेकिन न्यूजीलैंड की टीम के लिए ये मैच क्वार्टर फाइनल की तरह है. उन्हें सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो इस मैच को बड़े अंतर से हर हाल में जीतना होगा. इस मैच को देखने के लिए बेंगलुरुवासी लंबी-लबी कतारों में खड़े दिखे. वो अपने फेवरेट प्लेयर्स का एक्शन में देखने के लिए चिन्नास्वामी स्टेडियम के सभी गेटों पर खड़े नजर आए.

ईटीवी के साथ फैंस ने की खास बातचीत
इस मैच के दौरान न्यूजीलैंड के एक समर्थक रोहित ने ईटीवी भारत के साथ बात करते हुए कहा कि, 'मैं उस देश (न्यूजीलैंड) में छह साल तक रह कर आया हूं. मैं चाहता हूं कि न्यूजीलैंड की टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करे और अहमदाबाद में भारत बनाम न्यूजीलैंड का फाइनल मैच हो. मुझे कोई इससे कोई दिक्कत नहीं होगी कि न्यूजीलैंड मेजबान टीम भारत को हराकर अपनी पहली ट्रॉफी जीते.

इस दौरान समीर नारायण बहुत ही आनंद के साथ कीवी टीम की टीशर्ट हवा में लहरा रहे थे. उनसे जब ईटीवी ने बात की तो उन्होंने कहा, 'मुझे केन विलियमसन और रचिन रवींद्र पसंद हैं, इसलिए मैं कीवी टीम का समर्थन कर रहा हूं. वो एक बेहतर टीम है'.

रोहित कोहली के नाम की बिकी टी-शर्ट
इस मैच में भी स्टेडियम के बाहर रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम की टी-शर्ट खूब बिक रही थीं. इस दौरान नाम ना छापने की शर्त पर एक विक्रेता ने कहा कि,' हम प्रत्येक टीशर्ट 250 रुपये में बेच रहे हैं और फैंस भी इन्हें उत्साह के साथ खरीद रहे हैं. इसके अलवा कीवी टीम के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए कई फैंस न्यूजीलैंड की टी-शर्ट पहने हुए भी दिख रहे हैं. फैंस मैदान पर म्यूजिक बजने पर अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की तस्वीरें भी खींच रहे हैं.

इस मैदान पर जब भारतीय मूल के ऑलराउंडर रचिन्द्र गेंदबाजी करने आए तो फैंस उनके नाम के नारे लगाते हुए दिखे. मैदान रचिन रचिन के नाम से गुंजने लगा. बता दें कि कुछ स्टैंडों की केवल कुछ सीटों को छोड़ दिया जाए तो पूरा चिन्नास्वामी स्टेडियम खचाखच भरा हुआ है. न्यूजीलैंड की टीम ने भी फैंस को निराश नहीं किया और श्रीलंका को घुटनों पर ला दिया.

न्यूजीलैंड की गेंदबाजों के आगे श्रीलंका ने टेके घुटने
ट्रेंट बोल्ट, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर और लॉकी फर्ग्यूसन ने बेहतरीन गेंदबाजी कर श्रीलंका की पारी खो ध्वस्त कर दिया. न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को भारत बनाम नीदरलैंड को अपना-अपना अंतिम मैच खेलना है. ऐसे में इस मैच में एक भी कुर्सी खाली नहीं रहने वाली है.

ये खबर भी पढ़ें :कुसल परेरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मचाया धमाल, विश्व कप 2023 का जड़ा सबसे तेज अर्धशतक
Last Updated : Nov 9, 2023, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details