दिल्ली

delhi

महिला विश्व कप: टीम इंडिया की हार के बाद मिताली राज का बयान

By

Published : Mar 28, 2022, 12:46 PM IST

महिला विश्व कप 2022 के आखिरी लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम गेंद पर हार का सामना करके भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गई. इसके बाद संन्यास सहित अन्य सवालों के जवाब में कप्तान मिताली राज ने दिया ये बयान.

Womens World Cup 2022  Womens World Cup  Mithali Raj's statement  महिला विश्व कप  मिताली राज  खेल समाचार  Team India  Indian women cricket team  South Africa Women cricket team
Womens World Cup 2022

क्राइस्टचर्च:भारत की कप्तान मिताली राज ने रविवार को स्वीकार किया कि उनकी टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के एक जरूरी मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पारी के आखिरी दस ओवरों में 51 रन से अधिक रन बना सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम कुछ और रन जोड़ सकते थे. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शबनीम इस्माइल की अगुवाई में अंतिम दस ओवरों में भारत की रन गति धीमी कर दी. जहां उन्होंने चार विकेट खो दिए और उन्हें रन बनाने से वंचित कर दिया.

मिताली ने आईएएनएस के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, जब हमने बल्लेबाजी की तो हम डेथ ओवरों में और रन जोड़ सकते थे. इस्माइल ने आखिरी पांच ओवरों में शानदार गेंदबाजी की, लेकिन हमें जिस तरह की शुरुआत मिली और जिस तरह से हमने पारी का निर्माण किया, हम विकेट लेकर कई और रन बना सकते थे.

यह भी पढ़ें:IPL Created Employment: आईपीएल ने लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा किए

275 रनों के लक्ष्य के साथ दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ट ने सर्वाधिक 80 रन बनाए और लारा गुडॉल (49) के साथ 125 रन की साझेदारी की. लेकिन भारत ने दोनों को आउट कर दिया. लेकिन मिग्नॉन डू प्रीज ने दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाने के लिए शानदार बल्लेबाजी की. मिताली ने कहा कि ऑलराउंडर क्लो ट्रायोन की महज नौ गेंदों में 17 रन की कैमियो से मैच दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में हो गया. क्योंकि उन्होंने 47वें में राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर तीन चौके मारे थे.

हेगले ओवल में एक रोमांचक मैच में खेलने के बाद अपनी भावनाओं के बारे में पूछे जाने पर मिताली ने टिप्पणी की, ईमानदारी से कहूं, अभी मेरे पास कहने को कुछ नहीं है. मैं सिर्फ यह जानने की कोशिश कर रही हूं कि मैच कैसा रहा है, इसे समझने की कोशिश कर रही हूं.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: रोहित शर्मा पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

बताते चलें, मिताली राज ने विश्व कप से पहले संन्यास लेने का संकेत दिया था. लेकिन उन्होंने रविवार को दक्षिण अफ्रीका से हारकर विश्व कप के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने के बाद कहा कि दिल तोड़ने वाले परिणाम के बाद भविष्य के बारे में फैसला करने का यह सही समय नहीं है. छह वर्ल्ड कप खेलने वाली इकलौती महिला क्रिकेटर ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी लीग मैच में तीन विकेट की हार की निराशा से बाहर नहीं निकल पाई हैं.

यह भी पढ़ें:WWC 2022: मिताली ने तेज गेंदबाज झूलन की गैरहाजिरी पर जताया अफसोस

उन्होंने संन्यास के बारे में पूछे जाने पर कहा, आपने आज जो हुआ उसे समझने और मुझे मेरे भविष्य के बारे में सोचने के लिए एक घंटे का भी समय नहीं दिया. उन्होंने कहा, जब आप विश्व कप के लिए एक साल से अधिक समय तक लगातार मेहनत के साथ तैयारी करते हैं और आपका अभियान इस तरह से समाप्त होता है तो काफी निराशा होती है. इसे स्वीकार करने और वहां से आगे बढ़ने में समय लगता है. किसी भी खिलाड़ी का भविष्य कैसा भी हो, मैंने वास्तव में अपने भविष्य के बारे में नहीं सोचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details