दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को एशिया कप जीतने पर बधाई दी

By

Published : Oct 15, 2022, 8:01 PM IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप महिला टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को श्रीलंका को आठ विकेट से हराया. (Women's Asia Cup 2022)

Womens Asia Cup 2022  PM congratulates Indian womens cricket team  Indian womens cricket team on win the Asia Cup  PM narendra modi  महिला एशिया कप 2022  प्रधानमंत्री ने महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी  एशिया कप जीतने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम  पीएम नरेंद्र मोदी  भारतीय महिला क्रिकेट टीम  PM congratulates  प्रधानमंत्री ने बधाई दी
Women's Asia Cup 2022

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम को एशिया कप प्रतियोगिता जीतने पर बधाई दी और कहा कि उन्होंने अपने धैर्य और निपुणता से देश को गौरवान्वित किया है. भारत ने एकतरफा मुकाबले में शनिवार को श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर आठ सत्र में सातवीं बार महिला एशिया कप जीत लिया.

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, हमारी महिला क्रिकेट टीम ने अपने धैर्य और निपुणता से देश को गौरवान्वित किया है. महिला एशिया कप जीतने पर टीम को ढेर सारी बधाई. उन्होंने उत्कृष्ट कौशल और टीमवर्क का प्रदर्शन किया है. भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए के लिए शुभकामनाएं.

पिछले 14 साल में पहली बार फाइनल खेल रही श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था. वह नौ विकेट पर 65 रन ही बना सकी और भारत ने 8.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 25 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए. भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने तीन विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें:Women's Asia Cup 2022 Final: भारतीय गेंदबाजों और मंधाना की बल्लेबाजी से श्रीलंका को हरा 7वीं बार चैंपियन बना भारत

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details