दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तमिलनाडु पहुंचा मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में

टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के कप्तान विजय शंकर के फैसले को तमिलनाडु के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. अब तक एक भी मैच नहीं हारने वाली हैदराबाद की टीम 18.3 ओवर में 90 रन पर आउट हो गई.

By

Published : Nov 20, 2021, 3:18 PM IST

Mushtaq Ali Trophy: Tamil Nadu beat Hyderabad by eight wickets in final
Mushtaq Ali Trophy: Tamil Nadu beat Hyderabad by eight wickets in final

नई दिल्ली: मध्यम तेज गेंदबाज पी सरवन कुमार के पांच विकेट की मदद से गत चैम्पियन तमिलनाडु ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक ली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के कप्तान विजय शंकर के फैसले को तमिलनाडु के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. अब तक एक भी मैच नहीं हारने वाली हैदराबाद की टीम 18.3 ओवर में 90 रन पर आउट हो गई. तनय त्यागराजन ही दोहरे अंक तक पहुंच सके जिन्होंने 24 गेंद में 25 रन बनाये.

सरवन ने शीर्ष क्रम को पवेलियन भेजकर हैदराबाद को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी. विरोधी कप्तान तन्मय अग्रवाल एक और तिलक वर्मा आठ रन बनाकर आउट हो गए. सरवन ने 21 रन देकर पांच विकेट लिये जो तमिलनाडु के लिये दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.

ये भी पढ़ें- रांची स्टेडियम में सुरक्षा घेरा तोड़ रोहित शर्मा के पैरों पर गिर पड़ा उनका जबरा फैन, पुलिस कर रही जांच

हैदराबाद ने 6.2 ओवर में पांच विकेट 30 रन पर गंवा दिये थे. रवि तेजा को एम मोहम्मद ने नौ रन पर आउट किया तब स्कोर 39 रन था. तनय और चामा मिलिंद (आठ) ने कुछ देर टिककर खेलते हुए हैदराबाद को 90 रन तक पहुंचाया.

तमिलनाडु के लिये लेग स्पिनर एम अश्विन ने चार ओवर में 13 रन देकर दो और एम मोहम्मद ने तीन ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिये.

जवाब में तमिलनाडु ने तीसरे ही ओवर में एन जगदीशन (1) का विकेट गंवा दिया. इसी ओवर में सी हरि निशांत (14) भी रक्षण रेड्डी का शिकार हुए.

इसके बाद बी साइ सुदर्शन (नाबाद 34) और कप्तान शंकर ( 43) ने तीसरे विकेट के लिये 76 रन की साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया.

तमिलनाडु का सामना अब कर्नाटक और विदर्भ के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details