दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

एशिया कप में गेंदबाजों ने दिखाया जोर, सबसे आगे निकल चुकी है भारतीय क्रिकेट टीम

Asia Cup 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम ने एक के बाद एक कई रिकार्ड भी बनाए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में विरोधी टीम को सबसे अधिक बार ऑल आउट करने वाली टीम बन गई है.

By

Published : Aug 30, 2022, 1:43 PM IST

Bhuvneshwar Kumar After Getting Wicket
एशिया कप के मैच में भुवनेश्वर कुमार

नई दिल्ली :एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मैच जीतकर पाकिस्तान को अपनी तेज गेंदबाजी का लोहा मनवा चुकी है और इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम ने एक के बाद एक कई रिकार्ड भी बनाए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में विरोधी टीम को सबसे अधिक बार ऑल आउट करने वाली टीम (Most times bowling out Opponents) बन गई है.

आपको बता दें कि 28 अगस्त को एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में भारतीय टीम में पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी मात दे देकर अपना विजयी अभियान शुरू किया है. इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवर के पहले ही ऑल आउट कर दिया. इसके बाद भारतीय टीम एशिया कप में विरोधी टीम को सर्वाधिक बार ऑल आउट करने वाले पहली टीमों में अपनी बढ़त बनाए हुए है.

इसे भी देखें :एशिया कप में रहा है भारत व श्रीलंका का दबदबा, एक क्लिक में जानिए पूरा सफरनामा

अगर एशिया कप (Asia Cup) में सर्वाधिक मैच खेलने वाली भारत, पाकिस्तान व श्रीलंका क्रिकेट टीम के आंकड़ों पर नजर डालेंगे तो पता चलेगा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने यह कारनामा 20 बार कर दिखाया है, जबकि श्रीलंका की टीम ने 17 बार विरोधी खेमे के सभी खिलाड़ियों को निर्धारित ओवर के भीतर आउट करने में सफलता पायी है. वहीं तीसरी सबसे मजबूत कही जाने वाली टीम पाकिस्तान ने यह काम सबसे कम 15 बार किया है.

एशिया कप के मैच में भुवनेश्वर कुमार

एशिया कप 2022 टूर्नामेंट 27 अगस्त से श्रीलंका की मेजबानी के साथ यूएई में शुरू हो चुका है. गत चैंपियन भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ एक क्वालीफायर होगा. टूर्नामेंट डबल राउंड-रॉबिन और नॉकआउट प्रारूप में खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए में क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के विजेता से जुड़ेंगे, जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है. 11 सितंबर को दुबई में होने वाले फाइनल के साथ टूर्नामेंट के दौरान कुल 13 मैच होंगे.

एशिया कप में विकेट लेने के बाद भारतीय खिलाड़ी


इसे भी देखें :एशिया कप में नवजोत सिंह सिद्धू और अजहर के नाम हैं दो खास रिकॉर्ड, कौन है तोड़ने का दावेदार

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details