दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2022: आज लखनऊ और चेन्नई के बीच होगी भिड़ंत, ऐसा रहा टीमों का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में गुरुवार को लखनऊ और चेन्नई के बीच मुकाबला खेला जाएगा. लखनऊ (LSG) और चेन्नई (CSK) की टीमें इस सीजन में अपना एक-एक मुकाबला खेल चुकी हैं.

By

Published : Mar 30, 2022, 11:50 PM IST

KL Rahul  IPL 2022  Chennai Super Kings  Lucknow Super Giants  IPL 2022 Live  LSG vs CSK  Ravindra Jadeja  Sports News  Cricket News
LSG vs CSK

मुंबई:लखनऊ सुपर जायंट्स गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने दूसरे मैच के लिए तैयार है, जिसका ध्यान युवा मध्यक्रम के बल्लेबाज आयुष बडोनी पर होगा, जिन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक के साथ अपने करियर की शानदार शुरुआत की.

लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ 29/4 पर संघर्ष करते हुए बडोनी (54) ने दीपक हुड्डा (55) के साथ 87 रन की शानदार साझेदारी की, जिससे लखनऊ को 20 ओवरों में 158/6 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली. हालांकि, भारत के उपकप्तान केएल राहुल के नेतृत्व वाली टीम को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वानखेड़े स्टेडियम में उस मैच से कुछ सकारात्मक बातें हुईं. जैसे बडोनी और हुड्डा की बल्लेबाजी और दुष्मंथा चमीरा की गेंदबाजी. लेकिन सबसे बड़ा फायदा बडोनी की बल्लेबाजी और उन्होंने अपनी पारी के निर्माण में दिखाया परिपक्वता क्या होती है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को नेट्स पर दी सलाह

इतना कि कप्तान केएल राहुल ने उन्हें अपना 'बेबी एबी' करार दिया. उन्होंने 15वें ओवर के बाद एक्शन में आने से पहले सावधानी से शुरुआत की, जिस आत्मविश्वास से उन्होंने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या, अनुभवी अफगान स्पिनर राशिद खान और लॉकी फग्र्यूसन पर छक्के मारे, उन्होंने बल्लेबाजी के लिए अपने कौशल और आक्रामक दृष्टिकोण को दिखाया. यह भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर थे, जिन्होंने लखनऊ प्रबंधन को बडोनी की सिफारिश की थी और युवा खिलाड़ी ने अपने समर्थकों को निराश नहीं किया.

बडोनी ने कहा, गौतम भैया ने मेरा बहुत समर्थन किया है. वह हमेशा मुझे अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहते हैं, न कि गेंदबाज को. इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला. उन्होंने मुझसे यह भी कहा कि मुझे 1-2 मैच खेलने को नहीं मिलेगा. बहुत सारे अवसर मिलेंगे. बडोनी ने सोमवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, सीनियर खिलाड़ी हैं जो इस स्थिति से परेशान हैं. इससे मुझे खुलकर खेलने में मदद मिली. लखनऊ उम्मीद कर रहा होगा कि वह बाद के मैचों में भी इसी तरह जारी रहेगा. कुल मिलाकर लखनऊ को अपने खेल को आगे बढ़ाना होगा. पहले मैच के बाद कप्तान राहुल ने कहा था कि उन्हें अच्छी शुरुआत की तलाश करनी होगी.

यह भी पढ़ें:Shane Warne Memorial: विश्व क्रिकेट के दिग्गजों ने एमसीजी में महान स्पिनर को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरह, चेन्नई सुपर किंग्स भी अपना पहला मैच हार गई थी और गुरुवार को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में अपने पहले अंक हासिल करने की उम्मीद करेगी. सीएसके को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक मैच में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसमें उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों उस तरह से प्रदर्शन करने में विफल रहे, जिस तरह से वे पसंद करते हैं. वानखेड़े में ओस दूसरे सत्र में गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल है.

पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था, तब चेन्नई 11वें ओवर में पूर्व कप्तान एमएस धोनी की 38 गेंदों में नाबाद 50 रनों से पहले 61/5 पर हो गया था और उनके उत्तराधिकारी रवींद्र जडेजा (नाबाद 26) के साथ 70 रनों की साझेदारी कर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की. सीएसके ने पांच विकेट पर 131 रन बनाए, जिसे केकेआर ने 18.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: चोटिल मार्श पाकिस्तान सीरीज से बाहर, दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जडेजा को अपने सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी. अनुभवी रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू ने केकेआर के खिलाफ शुरुआत की थी, लेकिन सबसे अनुचित समय पर आउट हो गए. सलामी बल्लेबाजों के विफल होने की स्थिति में सीएसके उनमें से एक के माध्यम से बल्लेबाजी करने की उम्मीद कर रहा होगा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

लखनऊ सुपर जायंट्स:केएल राहुल (कप्तान), अवेश खान, आयुष बडोनी, डी चमीरा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), के गौतम, जेसन होल्डर, दीपक हुड्डा, एविन लुईस, काइल मेयर्स, मोहसिन खान, शाहबाज नदीम, मनीष पांडे, अंकित राजपूत, रवि बिश्नोई, करण शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मनन वोहरा और मयंक यादव.

चेन्नई सुपर किंग्स:रवींद्र जडेजा (कप्तान), मोईन अली, केएम आसिफ, भगत वर्मा, ड्वेन ब्रावो, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, एमएस धोनी, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हैंगरगेकर, हरि निशांत, नारायण जगदीशन, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, मुकेश चौधरी, ड्वेन प्रिटोरियस, अंबाती रायुडू, मिशेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना और रॉबिन उथप्पा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details