दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IPL 2020: जहीर खान को पछाड़ संदीप शर्मा ने बनाया आईपीएल में ये बड़ा रिकॉर्ड

संदीप शर्मा आईपीएल के पहले छह ओवरों में सबसे ज्यादा (53) विकेट लेने वाले गेंदबाज बने.

By

Published : Nov 4, 2020, 4:48 AM IST

Sandeep Sharma
Sandeep Sharma

हैदराबाद: मंगलवार को शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस का आमना सामना हुआ था, जिसे वॉर्नर एंड कंपनी ने दस विकेट से जीतकर अपने नाम किया.

मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा के नाम पर एक बड़ा कीर्तिमान दर्ज हो गया. दरअसल, मुंबई की पारी के दौरान संदीप ने पावर-प्ले में दो विकेट हासिल किए. इन दो विकेटों में उन्होंने विपक्षी टीम के कप्तान रोहित शर्मा (4) और क्विंटन डी कॉक (25) को आउट किया.

संदीप शर्मा

ये दो अहम विकेट लेने के साथ ही संदीप शर्मा आईपीएल के अभी तक के इतिहास में पावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए.

संदीप अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग के पहले छह ओवरों में कुल (53) खिलाड़ियों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं. उनसे पहले पावर-प्ले के दौरान सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय दिग्गज जहीर खान के नाम पर दर्ज था. जहीर ने (52) विकेट हासिल किए थे.

IPL 2020: जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है : वॉर्नर

ये बात सभी जानते हैं कि T-20 फॉर्मेट में पावर-प्ले के दौरान गेंदबाजी करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता, ऐसे में ये रिकॉर्ड बनाना वाकई में संदीप के लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है.

जहीर खान

बताते चलें कि, संदीप शर्मा और जहीर खान के अलावा पावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भुवनेश्वर कुमार (48), उमेश यादव (45) और धवल कुलकर्णी (44) के नाम आते हैं.

2013 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से अपना डेब्यू करने वाले संदीप अभी तक 90 आईपीएल मैचों में 108 विकेट अपनी झोली में डाल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details