दिल्ली

delhi

शेफाली वर्मा की शानदार पारी पर ICC ने कुछ इस तरह किया खिलाड़ी को सलाम

By

Published : Mar 24, 2021, 4:04 PM IST

हरियाणा के रोहतक जिले की रहने वाली 17 वर्षीय महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा इतनी कम उम्र में एक के बाद एक नए-नए कीर्तिमान स्थापित करती जा रही हैं. शेफाली के शानदार प्रदर्शन को आईसीसी की तरफ से भी ट्विटर पर शाबाशी दी गई है.

Shafali Verma
Shafali Verma

चंडीगढ़:युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में तूफानी पारी खेली. पहला दो मैच हारकर सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम ने आखिरी मैच में 9 विकेट की दमदार जीत हासिल कर सम्मान बचाया.

भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा ने एक बार फिर अपने ही अंदाज में गेंदबाजों को बाउंड्री के पार पहुंचाया. महज 26 गेंद पर अर्धशतक पूरा करने वाली इस बल्लेबाज ने ये तीसरा सबसे तेज भारतीय अर्धशतक बनाया.

भारत की तरफ से सबसे तेज टी-20 अर्धशतक बनाने का कमाल उनकी साथी ओपनर स्मृति मंधाना के नाम दर्ज है. आउट होने से पहले शेफाली ने 30 गेंद का सामना किया जिसमें 7 चौके और 5 छक्के जमाए हुए 60 रन बनाए. ये मैच भारतीय टीम ने नौ विकेट से जीता. शेफाली वर्मा को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला.

ये भी पढ़ें-वनडे टीम से बाहर किए जाने के बाद प्रेरित हुई, महसूस हुआ कि मेरे खेल में कुछ कमी है : शेफाली

वहीं इस मैच के बाद आईसीसी की ओर से भी शेफाली वर्मा को शाबाशी दी गई. आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेफाली वर्मा का कवर फोटो लगाकर खिलाड़ी को सलाम किया. साथ ही मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तान सुने लुस ने भी शेफाली की तारीफ करते हुए कहा कि जब शेफाली ऐसे खेलती है तो उसको रोकना मुश्किल है. वो आने वाले समय की महान खिलाड़ी होगी.

आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेफाली वर्मा का कवर फोटो लगाया है

वहीं वर्तमान सीरीज में शानदार प्रदर्शन के दम पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) महिला टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी शेफाली फिर से शीर्ष पर पहुंच गई हैं. ये 17 वर्षीय बल्लेबाज पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में ट-20 विश्व कप के दौरान शीर्ष पर पहुंची थी. उन्होंने अब 23 और 47 रन की पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पीछे छोड़ा.

ये भी पढ़ें-जब पांड्या बंधु और करन बंधु की जोड़ी उतरी मैदान पर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details