दिल्ली

delhi

ब्यूमोंट, नाइट के अर्धशतकों से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया

By

Published : Feb 23, 2021, 3:14 PM IST

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने पहले एकदिवसीय मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम को आठ विकेट से हराया.

England Women Cricket Team
England Women Cricket Team

क्राइस्टचर्च: सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (71) और कप्तान हीथर नाइट (नाबाद 67) के अर्धशतकों से इंग्लैंड महिला टीम ने न्यूजीलैंड की महिला टीम को मंगलवार को हेगले ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज हेली जेंसन के 58 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 53 रन और ब्रूक हालिडे के 54 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 50 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 45.1 ओवर में 178 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने ब्यूमोंट के 86 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 71 रन और नाइट के 69 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 67 रनों की शानदार पारियों की बदौलत 33.4 ओवर में दो विकेट पर 181 रन बनाकर मैच जीत लिया.

इंग्लैंड की ओर से ताश फरांट ने दो विकेट, सोफी एकलेस्टोन ने दो विकेट, कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस, नताली स्काइवर, साराह ग्लेन और नाइट ने एक-एक विकेट लिया.

IND vs ENG: सिर्फ दो विकेट लेने के साथ ही इतिहास रच देंगे जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड की पारी में स्काइवर 26 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहीं. न्यूजीलैंड की ओर से लिया ताहुहु ने एक और जेंसन ने एक विकेट लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details