दिल्ली

delhi

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह एक मुश्किल गेंदबाज है: रोरी बर्न्स

By

Published : Jan 28, 2021, 9:44 PM IST

रोरी बर्न्स ने कहा, ''जसप्रीत बुमराह एक ऐसे इंसान हैं जिनके खिलाफ रणनीति बनाना मुश्किल है, क्या वह नहीं हैं? वह यकीनन काफी अलग है जब वह गेंदबाजी करने के लिए आते है या जब वह गेंदबाजी करते हैं. यह सिर्फ एंगल पर काम करने की बात है.''

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

हैदराबाद: ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के बाद अब टीम इंडिया अंग्रेजों के साथ दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार, 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. दोनों देशों के बीच पहला चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा.

चेन्नई टेस्ट से पहले मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स का जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बयान सामने आया है. गुरूवार को उन्होंने वर्चुअल प्रेस कॉन्फेंस के दौरान बुमराह को एक कठिन गेंदबाज बताया.

रोरी बर्न्स ने कहा, ''बुमराह एक ऐसे इंसान हैं जिनके खिलाफ रणनीति बनाना मुश्किल है, क्या वह नहीं हैं? वह यकीनन काफी अलग है जब वह गेंदबाजी करने के लिए आते है या जब वह गेंदबाजी करते हैं. यह सिर्फ एंगल पर काम करने की बात है. मैंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी सीरीज देखी थी, वह काफी जबर्दस्त फॉर्म में मौजूद हैं. उनकी बेस्ट प्लेइंग इलेवन ना होने के बावजूद भी वह जीत दर्ज करने में सफल रहे थे. उनकी कंडिशंस में यह काफी चैलेंजिंग होने वाला है, मैं इसको लेकर आगे की तरफ देख रहा हूं.''

जसप्रीत बुमराह

भारत को कड़ी चुनौती देने के लिए इंग्लैंड के पास दमदार खिलाड़ी : फ्लॉवर

बता दे कि, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बुमराह ने तीन टेस्ट मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 29.36 की औसत के साथ 11 विकेट चटकाए थे. वहीं बात अगर उनके इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट प्रदर्शन की करें तो बुमराह तीन मुकाबलों में 14 विकेट लेने में सफल रहे हैं. एक बात तो साफ है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों और जसप्रीत बुमराह के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details