दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 12, 2023, 9:49 AM IST

Updated : Feb 12, 2023, 10:11 AM IST

ETV Bharat / sports

IND vs AUS : HPCA स्टेडियम की आउटफील्ड को लेकर मचा है बवाल, जानिए कब खेला गया था आखिरी टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया ( IND vs AUS ) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में खेला जाएगा. बीसीसीआई के चीफ क्यूरेटर आशिष भौमिक मैच से पहले पिच को दोबार निरीक्षण कर सकते हैं.

India vs Australia 3rd test Match Himachal pradesh Cricket Stadium Dharamshala
India vs Australia

नई दिल्ली : भारत-आस्ट्रेलिया के बीच 1-5 मार्च के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच का वेन्यू बदलने की चर्चाएं चल रहीं हैं. ये मैच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (एचपीसीए) में शेड्यूल है. स्टेडियम की आउटफील्ड को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं. 13 फरवरी को बीसीसीआई के चीफ पिच क्यूरेटर आशीष भौमिक मैदान का दौरा करेंगें जिसके बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा.

दूसरी बार हो रहा मैदान का दौरा
आशीष भौमिक ने तीन फरवरी को भी मैदान का दौरा किया था. जिसके बाद रिपोर्ट बीसीसीआई ( BCCI ) को भेज दी गई थी. धर्मशाला स्टेडियम की आउटफील्ड में घास कम उगी है. जिसके चलते यहां से मैच शिफ्ट करने की चर्चा चल रही है. लेकिन एचपीसीए ( HPCA ) का मानना है कि अभी मैच में समय है और मैच से पहले मैदान पूरी तरह से तैयार हो जाएगा.

ज्यादा रेत और ठंड के कारण नहीं उगी घास
हिमाचल प्रदेश ( Himachal pradesh ) में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिसके कारण घास उग नहीं पाई. स्टेडियम की आउटफील्ड रेत और कॉटन से बनाई गई है. टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान पर घनी घास होनी जरूरी है. रेत की अधिक मात्रा के कारण घास अच्छे से नहीं उगी जिसके कारण मैदान पर खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा है. एचपीसीए स्टेडियम में भारतीय टीम आखिरी बार फरवरी 2022 में मैच खेली थी.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 2nd Test : अरुण जेटली स्टेडियम में होगा दूसरा टेस्ट, जानिए कैसी है पिच

छह साल पहले हुआ था टेस्ट मैच
धर्मशाला स्टेडियम में अभी तक एक ही टेस्ट मैच खेला गया है. ये मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 25-28 मार्च, 2017 को खेला गया था. भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया था. इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टिव स्मीथ ने दो पारियों में 128 रन बनाए थे. वहीं, केएल राहुल ने दो पारियों में 111 रन जड़े थे. उमेश यादव ने इस मैदान पर 98 रन देकर और नाथन लियोन ने 111 रन देकर 5-5 विकेट लिये हैं.

Last Updated : Feb 12, 2023, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details