दिल्ली

delhi

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए लाहिरू की श्रीलंका की सीमित ओवर टीम में वापसी

By

Published : Jul 17, 2021, 10:47 AM IST

टीम में धनंजय लक्ष्न और प्रवीण जयाविक्रमा भी शामिल हैं जो अबतक वनडे में खेलते थे और ये दोनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज से टी20 में डेब्यू के लिए तैयार हैं.

IND vs SL: Sri lanka squad against india
IND vs SL: Sri lanka squad against india

कोलंबो:भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को 24 सदस्यीय टीम की घोषणा की.

इस सीरीज के लिए श्रीलंका बोर्ड ने लाहिरू कुमारा को भी टीम में लिया है जो लंबे समय से बाहर चल रहे थे. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट ने भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अनकैप्ड लाहिरू उदाना, शिरान फर्नाडो और ईशान जयारत्ने को भी लिया है.

टीम में धनंजय लक्ष्न और प्रवीण जयाविक्रमा भी शामिल हैं जो अबतक वनडे में खेलते थे और ये दोनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज से टी20 में डेब्यू के लिए तैयार हैं.

भारत के खिलाफ सीरीज में दासुन शनाका को कप्तान और धनंजय डी सिल्वा को उपकप्तान बनाया गया है. इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए जबकि बिनुरा फर्नाडो जो चोट से उबर रहे हैं उन्हें टी20 सीरीज के लिए चुना गया है.

ये भी पढ़ें-खिलाड़ी अपने दांत से क्यों काटते हैं Medal? बेहद दिलचस्प वजह

श्रीलंका टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद दोनों देशों के बीच सीरीज को कुछ दिन आगे बढ़ाया गया था. पहले ये सीरीज 13 जुलाई से होनी थी जो अब 18 जुलाई से शुरू होगी. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जुलाई को होगा.

वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज 25 जुलाई से शुरू होगी. भारत और श्रीलंका के बीच सभी मुकाबले कोलंबो के आर. प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है:

दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, अविष्का फर्नाडो, भानुका राजपक्षे, पाथुम निसंका, चरिथ असालंका, वनिंदु हसारंगा, आशेन बंडारा, मिनोद भानुका, लाहिरू उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करूणारत्ने, बिनुरा फर्नाडो (सिर्फ टी20 के लिए), दुश्मंथा चमीरा, लक्ष्न संदाकन, अकीला धनंजय, शिरान फर्नाडो, धनंजय लक्ष्न, ईशान जयारत्ने, प्रवीण जयाविक्रमा, असिथा फर्नाडो, कासुन रजिथा, लाहिरू कुमारा, इशुरु उदाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details