दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर सर एवर्टन वीक्स का 95 वर्ष की आयु में हुआ निधन

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से सर एवर्टन वीक्स विंडीज खेमे के एक अभिन्न अंग थे. वीक्स के साथ क्लाइड वालकॉट और फ्रैंक वर्सेल भी उस टीम का हिस्सा थे.

By

Published : Jul 2, 2020, 10:21 AM IST

Sir Everton Weekes
Sir Everton Weekes

सेंट जॉन: वेस्टइंडीज के 'थ्री डब्ल्यूएस' का हिस्सा रहे सर एवर्टन वीक्स का बुधवार को 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया. इस दिग्गज विंडीज बल्लेबाज को कैरेबियन में खेल का "फाउंडिग फादर" कहा जाता था.

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने गुरुवार को ट्वीट कर सभी को ये जानकारी दी कि सर एवर्टन वीक्स अब इस दुनियां में नहीं रहे. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा, " हमे भारी मन से ये कहना पड़ रहा है कि हमारे आइकन, दिग्गज, हमारे हीरो, सर एवर्टन वीक्स अब इस दुनिया में नहीं रहे."

"हमारी संवेदना उनके परिवार, दोस्तों और दुनिया भर के कई प्रशंसकों के साथ है. अब वो शांति से आराम करें"

ब्रिजटाउन में राष्ट्रीय स्टेडियम, थ्री डब्ल्यूएस ओवल, का नाम भी इन विंडीज के महान दिग्गज के नाम पर रखा गया है. बता दें कि सर एवर्टन वीक्स 1948 से 1958 के बीच विंडीज टीम का हिस्सा थे. इस अवधि के दौरान उन्होंने 48 टेस्ट और 58.61 की औसत से 4,455 रन बनाए.

CWI के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि वो एक सज्जन और एक अद्भुत इंसान थे. वो सचमुच हमारे क्रिकेट के फाउंडिग फादर थे. वो अब शांति से आराम करें.

वीक्स की विरासत के बारे में बात करते हुए, स्केरिट ने कहा, "वो एक महान क्रिकेटर और एक महान इंसान थे. वो एक महान व्यक्ति थे."

उन्होंने आगे कहा, "सर एवर्टन के साथ मेरे व्यक्तिगत संबंध थे, मुझे पिछले साल मौका मिला था कि बारबडोस में उनके घर पर उनसे मिलने जाऊं जब वो अस्पताल से बाहर आ गए थे एक बहुत ही गंभीर बीमारी के बाद. उस दौरान हमें उनके करियर के बारे में बातचीत करने का मौका मिला. वो सबसे अद्भुत व्यक्ति थे और सबसे विनम्र और सभ्य और अद्भुत लोगों में से एक थे जिनसे आप कभी भी मिल सकते थे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details