दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की दशक की दमदार टेस्ट प्लेइंग 11 की घोषणा, कोहली को बनाया कप्तान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दशक की टेस्ट प्लेइंग XI की लिस्ट रिलीज की है. इसमें भारत के एक, इंग्लैंड के चार, न्यूजीलैंड के एक, दक्षिण अफ्रीका के दो और ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी शामिल हैं.

By

Published : Dec 23, 2019, 6:33 PM IST

Cricket Australia, Virat Kohli
Cricket Australia

ऑस्ट्रेलिया: साल 2019 खत्म होने में बस एक सप्ताह ही रह गया है. इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले एक दशक की टेस्ट प्लेइंग XI की लिस्ट रिलीज की है. इस खास लिस्ट में भारत के मात्र एक ही खिलाड़ी को जगह दी गई है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं जिनको इस लिस्ट में जगह मिली है. इसके साथ ही उनको टीम का कप्तान भी चुना गया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में इंग्लैंड के चार, न्यूजीलैंड के एक, दक्षिण अफ्रीका के दो और ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी शामिल हैं.

ट्वीट

इस टीम के पारी की शुरुआत इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर करेंगे. कुल ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे नंबर के लिए न्युजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना है. चौथे स्थान पर स्टीव स्मिथ और पांचवे पर कोहली हैं.

लिस्ट में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को जगह मिली है. डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन तीन पेसर हैं जबकि नाथन लायन इस टीम में एकमात्र स्पिनर हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई टेस्ट टीम-

एलिस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, नाथन लियोन, जेम्स एंडरसन.

ABOUT THE AUTHOR

...view details