दिल्ली

delhi

'जो ऊर्जा, प्रेरणा धोनी लेकर आते हैं वो रोहित से उन्हें आगे रखती है'

By

Published : Apr 20, 2020, 11:48 AM IST

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और कॉमेंटेटर डैनी मौरिसन ने आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा से ऊपर रखा है.

Danny Morrison, MS Dhoni
Danny Morrison, MS Dhoni

नई दिल्ली : कॉमेंटेटर डैनी मौरिसन ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना मुश्किल है. लेकिन धोनी जो ऊर्जा, प्रेरणा धोनी लेकर आते हैं वो रोहित से उन्हें आगे रखती है.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

धोनी अंत के कगार पर

मौरिसन ने कहा, "धोनी चेन्नई के लिए जो ऊर्जा और प्रेरणा लेकर आते हैं और उन्होंने जो भारत के लिए किया उसने काफी कुछ बदला है. हां, बेशक वो अब बूढ़े हो रहे हैं और अंत के करगार पर हैं, मगर रोहित के पास अभी समय है. मेरे लिए धोनी जिस तरह का दबाव ले सकते हैं तो वो कोई और नहीं."

आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने अपने 13 साल पूरे कर लिए और इस मौके पर चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा को संयुक्त रूप से लीग का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया है.

एम एस धोनी और रोहित शर्मा

एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 11 में से 10 प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही है. टीम तीन बार चैम्पियन और पांच बार उपविजेता रही है. रोहित ने 2013 में मुंबई इंडियंस की कमान संभाली और उसे चार बार चैम्पियन बनाया.ज्यूरी धोनी और रोहित में से किसी एक को चुन नहीं पाई और इसलिए दोनों को संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया. एक स्पोर्ट्स चैनल के एक्सपर्ट ज्यूरी ने इसके अलावा और वर्ग में भी आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन किया

विराट कोहली

मलिंगा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल का सर्वकालिक महान भारतीय बल्लेबाज चुना गया है. उनकी टीम के ही अब्राहम डिविलियर्स को लीग का सर्वकालिक महान बल्लेबाज चुना गया है. लसिथ मलिंगा को लीग का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details