दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 21, 2020, 7:39 AM IST

ETV Bharat / sports

उमर अकमल ने 18 महीने के बैन के खिलाफ खेल पंचाट में दायर की अपील

उमर अकमल ने खुद पर लगे 18 महीने के बैन को खत्म करने के लिए खेल पंचाट में अपील दायर की है. इससे पहले पीसीबी द्वारा लगाए गए तीन साल के बैन को कम कर के 18 महीने कर दिया गया था.

उमर अकमल
उमर अकमल

कराची :पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल ने भ्रष्ट पेशकश की जानकारी नहीं देने के कारण अपने पर लगाए गए 18 महीने के बैन को खत्म करने के लिए गुरुवार को लुसाने स्थित खेल पंचाट में अपील दायर की. इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक स्वतंत्र अधिनिर्णायक द्वारा अकमल पर लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध को कम करने के खिलाफ खेल पंचाट में अपील की थी.

उमर अकमल

उमर पर बोर्ड के एक सदस्यीय अनुशासनात्मक पैनल ने अप्रैल में तीन साल का प्रतिबंध लगाया था, क्योंकि वो फरवरी में पाकिस्तान सुपर लीग में मैचों की स्पॉट फिक्सिंग के दो पेशकश की रिपोर्ट करने में नाकाम रहा था. बोर्ड के स्वतंत्र अधिनिर्णायक और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज (सेवानिवृत) फकीर मोहम्मद ने 29 जुलाई को उमर का प्रतिबंध घटाकर 18 महीने कर दिया था.

पीसीबी

उमर अकमल ने पाकिस्तान की ओर से 16 टेस्ट, 121 वनडे इंटरनैशनल और 84 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने क्रम से 1003, 3194 और 1690 रन बनाए हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच अक्टूबर 2019 में खेला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details